CM शिवराज के गृह जिले में किसानों के साथ धोखाधड़ी, उपज लेकर व्यापारी ने पैसे देने से किया इनकार

व्यापारी ने किसानों को अपने झांसे में लेकर उनकी फसल ये कहकर ले ली कि बेचने के बाद उपज के रुपये उन्हें दे देगा, बाद में उसने रुपए देने से इनकार कर दिया।

Publish: May 26, 2023, 01:34 PM IST

सीहोर। सीएम शिवराज के गृह जिले में किसानों के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी ने किसानों को अपने झांसे में लेकर उनकी फसल ये कहकर ले ली कि कुछ बाद उपज के रुपये उन्हें दे देगा। हालांकि, बाद में वह रुपए देने से मुकर गया। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला सीहोर जिले के श्यामपुर थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी श्यामपुर ने बताया कि नारायण लाल शर्मा और सफरुउद्दीन मेवाती ने शिकायत की थी कि दिनेश ने उनके साथ धोखाधडी की है। उन्होंने कहा कि दिनेश ने गेहूं, सोयबीन, सरसों की फसल को उधार में खरीदकर फसल बेचने के बाद पैसे देने का कहा था, मगर नहीं दिए। उसका कहना है कि बिजनेस में घाटा हो गया है, इसलिये पैसे नहीं दूंगा।

पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच में पाया गया कि व्यापारी दिनेश अहिरवार ने नारायण लाल शर्मा, सफरुउद्दीन समेत सात किसानों से 16 लाख 23 हजार 500 रुपये की धोखाधड़ी की है। आरोपी के खिलाफ 420, 406 में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।