शिवपुरी में छात्र-छात्राओं से भरी बस पलटी, ड्राइवर और एक छात्र की मौत, दो दर्जन लोग घायल

शिवपुरी जिले के गुना-शिवपुरी फोरलेन हाईवे पर ट्रक से टकराकर बस पलट गई। हादसे में बस ड्राइवर और एक छात्र की मौत हो गई। बस स्कूली बच्चों को लेकर ग्वालियर से शाजापुर जा रही थी।

Updated: Jun 05, 2023, 09:24 AM IST

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में सोमवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। देहात थाना क्षेत्र के गुना-शिवपुरी फोरलेन हाईवे स्थित बांसखेड़ी के पास छात्र-छात्राओं से भरी बस पलट गई। हादसे में बस ड्राइवर सहित एक छात्र की मौत हो गई, जबकि 24 लोग घायल हैं।

बताया जा रहा है कि बस के आगे चल रहे ट्रक का टायर अचानक फट गया, जिसके बाद बस पीछे से ट्रक से टकराकर पलट गई। बस में 30 बच्चे, 10 टीचर और स्टाफ सवार था। सभी बच्चे नर्मदापुरम के रहने वाले हैं। वे 11 जिलों में वनवासी लीला का कार्यक्रम करने के लिए निकले थे। तीन कार्यक्रम बच्चे कर चुके थे, चौथे कार्यक्रम को करने ग्वालियर से शाजापुर के लिए जा रहे थे। तभी शिवपुरी जिले में यह हादसा हो गया।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में खत्म होगा शिवराज का राज, ओपिनियन पोल में कांग्रेस की प्रचंड वापसी के संकेत

कोतवाली थाना प्रभारी अमित भदौरिया ने बताया कि बच्चे ग्वालियर से शाजापुर जा रहे थे। इसी दौरान बांसखेड़ी गांव के पास बस पलट गई। बच्चे सरकार द्वारा चलाए जा रहे वनवासी लीला कार्यक्रम के लिए टूर पर निकले थे। बीती रात करीब 1:30 ग्वालियर में कार्यक्रम कर बच्चे शाजापुर में कार्यक्रम करने के लिए निकले थे। हादसे में ड्राइवर करण यादव और छात्र अमन की मौके पर मौत हो गई।

शिवपुरी कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी ने बताया कि बस में 40 यात्री सवार थे। 24 लोग अभी भर्ती हैं। उनमें से 1 की हालत गंभीर है। बाकी सामान्य घायल हैं। जिला प्रशासन और हॉस्पिटल की तरफ से सभी को हरसंभव मदद दी जाएगी।