कटनी के जंगल में मिला आदिवासी युवती का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका

पुलिस का मानना है कि पहले लड़की के साथ जंगल में पहले दरिंदगी की गई और फिर पत्थर से उसका सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है।

Updated: Oct 01, 2023, 09:01 AM IST

कटनी। मध्य प्रदेश में आदिवासी युवतियों के साथ अत्याचार के मामले नहीं थम रहे हैं। कटनी से ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जगल में एक आदिवासी युवती का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया। पुलिस का मानना है कि पहले लड़की के साथ जंगल में दरिंदगी की गई और फिर पत्थर से उसका सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस घटना की निंदा कि है।

मामला जिले के ढीमरखेड़ा थाना क्षेत्र के रामपुर बरेली के जंगल का है। यहां जंगल में बने नाले में संदिग्ध अवस्था में एक युवती की लाश मिलने की खबर लगते ही गुरुवार को क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने बताया कि लड़की बीते पांच दिनों से लापता थी। युवती की सगाई हो गई थी जिसकी कुछ माह बाद शादी का कार्यक्रम था। युवती की लाश सड़ी गली अवस्था में थी। पुलिस युवती का शव 3-4 दिन पुरानी माकर चल रही है।

ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी मोहम्मद शाहिद खान ने बताया कि रामपुर बरेली से लगे बांध मोड़ के अंदर जंगल में युवती की लाश मिली है। जिसकी पहचान रामपुर बरेली निवासी काजल कोल (21 वर्ष) के रूप में हुई। युवती 24 सितंबर की शाम को घर से निकली थी। जो घर वापस नहीं लौटी। खोजबीन के बाद युवती का पता नहीं चला तो परिजनों ने 26 सितंबर को पुलिस थाना पहुँचकर गुमशुदगी दर्ज कराई। 

खान के मुताबिक गुरुवार को जब कुछ लोग जंगल में लकड़ियां बीनने गए थे। इस दौरान उन्होंने बदबू आने पर देखा तो जंगल के बरसाती नाले में एक महिला की लाश पड़ी हुई थी। जिसकी सूचना उन्होंने गांव के लोगो को दी और ढीमरखेड़ा पुलिस को भी जानकारी दी गई। घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने देखा तो अर्द्धनग्न हालत में युवती का शव पहाड़ी के नाले में पड़ा मिला। युवती की लाश में कीड़े पड़ चुके थे। जिससे तेज दुर्गंध भी आ रही थी। 

जांच के दौरान पुलिस को घटना स्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर पहाड़ी के ऊपर की तरफ पत्थरों में खून लगा हुआ मिला। युवती के कपड़े, चप्पलें, क्लेचर और चूड़ियां भी अलग-अलग स्थानों पर बिखरी पड़ी मिली। जंगल के बरसाती नाले में मिली युवती की लाश को देखते ही लोंगों द्वारा कयास लगाये जा रहे हैं कि युवती को जंगल में बुलाकर आरोपियों ने पहले तो उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी। युवती की मौत होने के बाद लाश को घसीटकर पहाड़ी के नाले में ठिकाना लगाया गया। मेडिकल टीम के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।