कांग्रेस कार्यालयों पर CISF की सुरक्षा उपलब्ध कराए सरकार, नेता प्रतिपक्ष ने केंद्रीय गृह मंत्री को लिखा पत्र

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की इतनी हिम्मत हो गई है कि वे कानून की परवाह किए बिना कांग्रेस पार्टी के कार्यालयों को अपना निशाना बना रहे हैं: नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह

Updated: May 05, 2023, 07:15 PM IST

भोपाल। कर्नाटक कांग्रेस की घोषणापत्र में बजरंग दल को बैन करने की बात सामने आने के बाद एमपी में बजरंग दल कार्यकर्ता गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। गुरुवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबलपुर में जिला कांग्रेस कार्यालय में घुसकर काफी उत्पात मचाया और जमकर तोड़फोड की। इस घटना के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ.गोविन्द सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर भोपाल सहित सभी जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालयों की सुरक्षा के लिए सीआईएसएफ तैनात करने की मांग की है।

गृहमंत्री शाह को संबोधित पत्र में नेता प्रतिपक्ष डॉ सिंह ने लिखा है कि, "जबलपुर शहर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में घुसकर उपद्रव किया गया, तोड़फोड़ की गई एवं कर्मचारियों के साथ अभद्रता की जाकर अशांति पैदा की गई। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मध्यप्रदेश की पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रही। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की इतनी हिम्मत हो गई है कि वे कानून की परवाह किए बिना कांग्रेस पार्टी के कार्यालयों को अपना निशाना बना रहे हैं।"

उन्होंने आगे लिखा कि, "लोकतांत्रिक व्यवस्था में एक राजनैतिक दल के कार्यालय पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम इस तरह हमला किया जाना अत्यंत निंदनीय और शर्मनाक है। घटना के विडियो फुटेज देखने से सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।" सिंह ने मांग करते हुए लिखा कि जबलपुर एसपी टीके विद्यार्थी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाए साथ ही मध्य प्रदेश के जिला कांग्रेस कार्यालयों पर CISF की सुरक्षा उपलब्ध कराया जाए।

इधर राजधानी भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सद्बुद्धि देने के लिए यज्ञ किया। एनएसयूआई से जुड़े छात्र नेताओं ने इस दौरान कहा कि बजरंग दल के नाम पर उपद्रव करने वाले और आतंक फैलाने वाले लोग बजरंग बली के नाम को बदनाम कर रहे हैं। इससे भी ज्यादा शर्म की बात ये है कि सत्ता में बैठे नेता, मंत्री इन्हें प्रोत्साहन दे रहे हैं।