MP: दलित की बारात में डीजे बजा तो भड़के दबंग, रास्ता रोककर की मारपीट

बताया जा रहा है कि डीजे बजाकर दलित युवक की बारात निकाली जा रही थी। यही बात उच्च जाति दबंगों को नागवार गुजरी।

Updated: Jul 08, 2023, 06:06 PM IST

शाजापुर। मध्य प्रदेश में दलितों के ख़िलाफ़ उत्पीड़न के मामले थमने के नाम हीं ले रहे हैं। शाजापुर जिले में एक दलित की बारात पर पथराव करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि डीजे बजाकर दलित युवक की बारात निकाली जा रही थी। यही बात उच्च जाति दबंगों को नागवार गुजरी और उन्होंने रास्ता रोककर बारातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

यह घटना शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाना क्षेत्र में भंडेरी गांव का है। पुलिस के मुताबिक एक दलित दूल्हे अनिल की बारात निकल रही थी। इस दौरान डीजे पर जय भीम का गाना बज रहा था। बताया जा रहा है कि इसी गाने को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। 

यह भी पढ़ें: MP: दुकानदार ने दिया अनोख़ा ऑफर, एक मोबाइल खरीदने पर फ्री मिल रहा है दो किलो टमाटर

जानकारी के मुताबिक बारात जब माताजी के मंदिर के सामने पहुंची तो यहां गांव के ही मनोहर सिंह पिता लक्ष्मण सिंह राजपूत, शक्तिपाल पिता भारतसिंह राजपूत, बलरामसिंह पिता भंवरसिंह व राजेंद्र बोलाई वाले का लड़का आया और कहा कि यहां से डीजे मत निकालो। बारात में शामिल लोगों ने इसका विरोध किया तो उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने पत्थर उठाकर धर्मेंद्र के सिर पर दे मारा। इससे उसे चोट लग गई। मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

मारपीट में घायल दूल्हे के रिश्तेदार धर्मेंद्र ने बताया कि उसकी मौसी के बेटे की बारात निकल रही थी। इस दौरान गांव के दबंगों ने जान बूझकर बारात को रोकने की कोशिश की और गाने के बहाने झगड़ा किया। उधर, मोहन बड़ोदिया थाना प्रभारी भरत सिंह किरार ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दी है। ऐसे में दोनों पक्षों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।