बगैर वर्दी के वसूली कर रहे थे RTO अधिकारी, कांग्रेस MLA ने संभागीय अधिकारी को लताड़ा

मध्य प्रदेश के मंडला जिले में RTO के अधिकारी चालानी कार्रवाई की आड़ में अवैध वसूली कर रहे थे, मंडला के कांग्रेस विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने मौके पर जाकर अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई

Publish: Aug 08, 2022, 03:06 PM IST

बगैर वर्दी के वसूली कर रहे थे RTO अधिकारी, कांग्रेस MLA ने संभागीय अधिकारी को लताड़ा

मंडला। मध्य प्रदेश के मंडला जिले में RTO अधिकारियों द्वारा चालानी कार्रवाई की आड़ में अवैध वसूली का मामला सामने आया है। मंडला जिला के कांग्रेस विधायक डॉ अशोक मर्सकोले ने मौके पर जाकर अधिकारियों को जमकर फटकारा। कांग्रेस विधायक ने बिना वर्दी के वसूली कर रहे अधिकारियों को फटकारते हुए भगा दिया।

दरअसल मंडला जबलपुर मार्ग पर बीजाडांडी ब्लॉक के डोभी में संभागीय RTO जबलपुर द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली की जा रही थी। जानकारी मिलते ही कांग्रेस विधायक अशोक मर्सकोले मौके पर पहुंचे और उन्होंने वसूली कर रहे अधिकारियों को जमकर फटकारा। इतना ही नहीं उन्होंने तत्काल उच्च अधिकारियों को कॉल किया और वसूली करने वालों को मौके से भगा दिया। 

कांग्रेस विधायक ने अधिकारियों को वर्दी में आईडी कार्ड साथ में रखकर ड्यूटी करने की हिदायत दी। विधायक अशोक मर्सकोले ने बताया कि RTO जबलपुर के सब इंस्पेक्टर और कर्मचारियों के पास ना तो मांगने पर आईडी कार्ड दिखाया गया और ना ही वे किसी तरह से देखने में RTO विभाग के दिखाई दिए। 

बता दें कि मध्य प्रदेश के कई जिलों में आरटीओ और टोल नागे पर जबरन अवैध वसूली की शिकायते आती रहती हैं। यहां ट्रक चालकों से जबरन मोटी रकम वसूली जाती है। हाल ही में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सीएम शिवराज को इस संबंध में पत्र लिखा था और कहा था की ट्रक ड्राइवर से अवैध वसूली पर तत्काल रोक लगे।