जल्द खत्म होगा कांग्रेस नेताओं का इंतजार, कमलनाथ ने बताया कब जारी होगी प्रत्याशियों की सूची

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने अपनी चार सूचियों में कुल 133 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। ऐसे में अब सभी की निगाहें कांग्रेस उम्मीदवारों की पहल लिस्ट पर है।

Updated: Oct 10, 2023, 07:40 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही आचार संहिता लागू हो गया है। इसी के साथ बीजेपी ने मध्य प्रदेश में अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट भी जारी कर दी। हालांकि, कांग्रेस की सूची को लेकर लोगों का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ लिस्ट को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।

सतना में मीडिया से बातचीत के दौरान कमलनाथ ने बताया कि पार्टी प्रत्याशियों की सूची कब जारी होगी। 
कमलनाथ से जब सवाल किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पहली लिस्ट कब आएगी तो उन्होंने जवाब दिया कि कांग्रेस की पहली लिस्ट श्राद्ध के बाद आएगी। कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी को अब एहसास हो गया कि बीजेपी के पास अब कुछ नहीं बचा। जनता भी उनके साथ नहीं है। 

बहरहाल, कमलनाथ के बयान के बाद माना जा रहा है कि नवरात्र के पहले ही दिन कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। उधर, बीजेपी ने सोमवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी हो गई है। इस सूची में पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी टिकट दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज बुधनी विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। उनके अलावा मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से, गोपाल भार्गव रेहली से, विश्वास सारंग नरेला से और तुलसीराम सिलावट सांवेर से चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने कुल मिलाकर अभी तक कुल 133 प्रत्याशियों के नाम का एलान नहीं किया है। भाजपा प्रत्याशियों की चौथी सूची को लेकर कमलनाथ के प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, 'भाजपा की चौथी सूची में एकबार फिर वही चेहरे मैदान में हैं जिन्हें मध्यप्रदेश की जनता भ्रष्टाचार का प्रतीक मानती है। इन थके हारे चेहरों से जनता बोर हो चुकी और अपना पिंड छुड़ाना चाहती है। भाजपा ने इन्हें आगे करके लड़ाई से पहले हार मान ली है। यह चुनाव की तैयारी नहीं, विदाई की तैयारी है।'