मुंबई के कुर्ला इलाके में 4 मंजिला इमारत जमींदोज, 12 सुरक्षित निकाले गए, कई अब भी मलबे में दबे

मुंबई के कुर्ला में एक चार मंजिला इमारत गिरने से बड़ा हादसा हो गया, एनडीआरएफ, दमकल और पुलिस की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है, 12 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है

Updated: Jun 28, 2022, 03:21 PM IST

मुंबई के कुर्ला इलाके में 4 मंजिला इमारत जमींदोज, 12 सुरक्षित निकाले गए, कई अब भी मलबे में दबे

मुंबई। मुंबई में एक चार मंजिला इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई। घटना कुर्ला के नेहरू नगर नाइक नगर सोसाइटी में रात तकरीबन 11.30 बजे की है। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हैं। बताया जा रहा है की हादसे के वक्त इस इमारत में करीब दो दर्जन लोग थे।

हादसे के तत्काल बाद दमकल विभाग के साथ एनडीआरएफ और पुलिस की टीम बचावकार्य में जुटी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 12 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है। जबकि अभी कई अन्य लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के टेक्सस में भयावह मंज़र, एक ट्रक में मिली 46 लाशें, मिसोरी में पटरी से उतरी ट्रेन

रात में बिल्डिंग गिरने की सूचना मिलने के बाद मंत्री आदित्य ठाकरे ने मौके पर पहुचकर बचावकार्य का जायजा लिया। आदित्य ठाकरे ने बताया कि बिल्डिंग को नोटिस दी गई थी, बावजूद इसके कुछ लोग उसमें रह रहे थे। 

उन्होंने कहा कि, 'सभी को बचाना हमारी प्राथमिकता है। सुबह हम इन इमारतों को खाली कराने और गिराने का काम करेंगे ताकि आस-पास के लोगों को भी परेशानी न हो। मुंबई के लोगों से अपील है कि जब भी BMC नोटिस दे तो जगह को जल्दी से खाली कर देना चाहिए, ताकि ऐसी अप्रिय घटना दोबारा न हो।'