Cow Dung Wonder: 'गोबर का चिप' मोबाइल रेडिएशन से बचाएगा, कामधेनु आयोग के मुखिया का चमत्कारी दावा

Cow Dung Chip: वल्लभभाई कथीरिया के मुताबिक गुजरात की गोशाला ने गाय के गोबर का ऐसा चिप बनाया है, जो मोबाइल रेडिएशन को रोकता है

Updated: Oct 13, 2020, 01:05 PM IST

Cow Dung Wonder: 'गोबर का चिप' मोबाइल रेडिएशन से बचाएगा, कामधेनु आयोग के मुखिया का चमत्कारी दावा
Photo Courtesy : The Federal News

नई दिल्ली। राष्ट्रीय कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने दावा किया है कि गाय के गोबर से बना चिप मोबाइल के हैंडसेट से निकलने वाले रेडिएशन को रोक सकता है। वल्लभभाई कथीरिया ने ये दावा 'कामधेनु दीपावली अभियान' के दौरान गाय के गोबर से बनी चिप को जारी करते हुए किया। कथीरिया ने ये दावा भी किया कि इस चिप का इस्तेमाल मोबाइल रेडिएशन के अलावा कई और बीमारियों से भी लोगों को बचाएगा। 

वल्लभभाई कथीरिया ने कहा कि 'गाय का गोबर सभी की रक्षा करेगा, यह एंटी-रेडिएशन है। यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है। यह एक विकिरण-रोधी चिप है, जिसका उपयोग विकिरण को कम करने के लिए मोबाइल फोन में किया जा सकता है। यह आपको बीमारियों से सुरक्षित रखेगा।' अपने इस दावे के समर्थन में कथीरिया ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार के एक बयान का जिक्र भी किया। कथीरिया ने कहा कि अक्षय कुमार खुद गाय का गोबर खाने की बात कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि गोबर का सेवन दवा की तरह किया जा सकता है। 

गुजरात में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कथीरिया ने बताया कि गोबर की यह चिप गुजरात के राजकोट की श्रीजी गोशाला ने बनाई है, जिसकी कीमत 50 से 100 रुपए के बीच है। उन्होंने बताया कि इस समय देश भर की करीब 500 गौशालाओं में इस चिप का निर्माण किया जा रहा है। मत्स्य, पशुपालन और डेरी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय कामधेनु आयोग का गठन मोदी सरकार ने फरवरी 2019 में किया था।