तो क्या बारिश फोन करके आएगी, अरविंद केजरीवाल के बयान पर कांग्रेस का तंज

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, "केजरीवाल का ये कहना कि दिल्ली ऐसी बारिश के लिए तैयार नहीं थी, हास्यास्पद लगता है। बारिश पहले फोन करके नहीं आती।"

Updated: Jul 10, 2023, 07:21 PM IST

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। भारी बारिश की वजह से पार्क, अंडरपास, बाजार और यहां तक कि अस्पताल परिसर भी जलमग्न हो गए हैं। सड़कों पर जलजमाव हो गया है। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिससे शहर के जल निकासी को लेकर किए गए तमाम दावे के पोल खुल गए हैं।

दिल्ली में बारिश से यमुना का पानी खतरे के निशान के पार चला गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीटिंग बुलाई। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का सिस्टम ऐसी बारिश के लिए नहीं बना। इस समय सभी राज्यों को साथ मिलकर काम करना चाहिए। अब कांग्रेस ने इस बयान को लेकर केजरीवाल पर तंज कसा है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, "केजरीवाल का ये कहना कि दिल्ली ऐसी बारिश के लिए तैयार नहीं थी, हास्यास्पद लगता है। बारिश पहले फोन करके नहीं आती। हमें इससे निपटने के लिए पहले से तैयारी करके रखने पड़ती है।" उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश और दिल्ली सरकार को बाढ़ राहत के लिए पीएम केयर फंड से पैसा मिलना चाहिए।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बातें कही। उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीन को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "पिछले 9 सालों के कार्यकाल में पीएम मोदी ने चीन की पांच बार यात्रा की। चीन के राष्ट्रपति से औपचारिक-अनौपचारिक 18 बार मुलाकात हुई। चीन हमारे इलाके में बैठा है। उसकी हरकतों की वजह से हमारे 20 जवान शहीद हो गए। वो सीमा पर गांव बसा रहा है। गांवों के नाम बदल रहे हैं  इन सब के बीच पता चला है कि मोदी सरकार ने चीन के साथ व्यापार में 100 मिलियन डॉलर का असंतुलन पैदा कर दिया है।"