पश्चिम बंगाल में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू

बंगाल चुनाव से पहले पांच चरणों मे बीजेपी निकालेगी रथ यात्रा, 11 फरवरी को कूच बिहार में अमित शाह परिवर्तन रथ को दिखाएंगे हरि झंडी

Updated: Feb 06, 2021, 12:53 PM IST

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा शुरू
Photo Courtesy: India Today

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी दल जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के द्वारा आज से बंगाल में रथ यात्रा की शुरुआत की जा रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज नदिया जिले में 15वीं सदी के संत चैतन्य महाप्रभु के जन्मस्थान नवद्वीप से ‘परिवर्तन यात्रा’ शुरूआत करेंगे। पश्चिम बंगाल की पुलिस ने शर्तों के साथ यात्रा निकालने की इजाजत दे ही है।

बीजेपी ने बयान जारी कर बताया है कि यह यात्रा पांच चरणों में राज्य की सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों में संपन्न होगी। यात्रा शुरू होने से पहले जेपी नड्डा आज कई समारोहों में शामिल होंगे। प्रशासन ने निर्देश दिया है कि यात्रा के दौरान बीजेपी समर्थकों की संख्या कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक होनी चाहिए।

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस रथ यात्रा को तृणमूल सरकार के ताबूत की आखिरी कील करार दिया है। घोष ने कहा है कि, 'पश्चिम बंगाल की राजनीति में रथयात्रा दिशा बदलने वाली है। इस रथ यात्रा के बाद बीजेपी के समर्थन में लहर उठेगी, जो तृणमूल कांग्रेस सरकार के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।' घोष ने यह भी बताया कि आगामी 11 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह कूच बिहार में रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इस साल अप्रैल-मई में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक और नेता ने पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।