MS Dhoni: यह मेरा आखिरी मैच नहीं, कमेंटेटर के पूछने पर बोले धोनी

एमएस धोनी ने इस बात की पुष्टि की है कि वे अगला आईपीएल भी खेलेंगे

Updated: Nov 02, 2020, 09:20 AM IST

MS Dhoni: यह मेरा आखिरी मैच नहीं, कमेंटेटर के पूछने पर बोले धोनी
Photo Courtesy: Indian Express

आईपीएल का मौजूदा सीज़न महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी सीज़न नहीं होने जा रहा। ऐसी तमाम अटकलों पर आज खुद धोनी ने विराम लगा दिया है। धोनी ने साफ कर दिया है कि वे न सिर्फ आईपीएल के अगले सीज़न में भी खेलने का इरादा रखते हैं, बल्कि अगली बार वे भी चेन्नई की जर्सी में ही खेलते नज़र आएंगे। 

धोनी ने अपने बारे में ये बाते मैच से पहले टॉस के दौरान कमेंटेटर और न्यूज़ीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डैनी मॉरिसन से बातचीत के दौरान कहीं। दरअसल धोनी के टॉस जीतने के बाद मॉरिसन ने उनसे पूछा कि आखिरी मैच में आपने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है, तो क्या यह पीली जर्सी में भी आपका आखिरी मैच है? इस पर धोनी ने कहा, 'बिलकुल भी नहीं।' 

दरअसल, आज चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम पंजाब के खिलाफ इस सीज़न में अपना आखिरी मैच खेल रही है। बहुत पहले ही अंतिम चार की रेस से बाहर हो चुकी चेन्नई की टीम के इस सीज़न में ख़राब प्रदर्शन को लेकर पूरी टीम पर सवाल उठे हैं। खास तौर पर धोनी की कप्तानी और बल्लेबाज़ी पर काफी उंगलियां उठी हैं। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही थीं कि यह आईपीएल शायद धोनी का आखिरी सीज़न हो सकता है। लेकिन धोनी के ताज़ा बयान ने ऐसी तमाम अटकलों पर ताला लगा दिया है।   

बता दें कि चेन्नई को तीन बार ( 2010, 2011 और 2018 ) आईपीएल विजेता बनाने वाले धोनी ने इस सीज़न में अपने आईपीएल करियर का सबसे बुरा प्रदर्शन किया है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने 13 मुकाबलों में से केवल पांच मुकाबले जीते हैं। कप्तानी के अलावा धोनी बल्लेबाज़ी में भी विफल रहे हैं। धोनी ने 13 मैचों में अब तक 25 के मामूली औसत से मात्र 200 रन बनाए हैं। तमाम आलोचनाओं के बीच धोनी ने सीज़न की विदाई से पहले अपने प्रशंसकों के लिए कम से कम एक अच्छी खबर ज़रूर दे दी है कि वो अगले आईपीएल में नज़र आएंगे।