सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मैदानों की अदला बदली के मूड में नहीं

सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट की जगह बदलने की अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब साफ़ कर दिया है कि मैच सिडनी में ही होगा

Updated: Dec 20, 2020, 08:59 PM IST

सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया मैदानों की अदला बदली के मूड में नहीं
Photo Courtesy : India Tv

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच 7 जनवरी को होने वाला तीसरा टेस्ट अब सिडनी में ही खेला जाएगा। दरअसल सिडनी में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से वहां अगले महीने होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे। अटकलें लगाई जा रही थीं कि मैच की जगह बदली जा सकती है। लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रलिया ने असमंजस दूर करते हुए साफ कर दिया है कि मैच की जगह में कोई बदलाव नहीं होगा।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का फिलहाल पहला ही मैच खेला गया है। लेकिन ऑस्ट्रलियन मीडिया की रिपोर्ट्स में ऐसे दावे किए जा रहे थे कि तीसरे टेस्ट के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेन्यू की अदला बदली पर विचार कर रहा है। खबर आ रही थी कि तीसरे टेस्ट की मेज़बानी ब्रिस्बेन को दी जा सकती है, जबकि चौथा मैच सिडनी में कराया जा सकता है। इसके साथ ही एक और संभावना यह भी जताई जा रही थी कि तीसरे टेस्ट की मेज़बानी मेलबोर्न को भी सौंपी जा सकती है, जहां 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। 

लेकिन आखिरकार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सभी संभावनाओं और कयासों को दरकिनार करते हुए कहा है कि 7 जनवरी से हर हाल में तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में ही खेला जाएगा। अमर उजाला ने अपनी एक रिपोर्ट में सिडनी मार्निंग हेरल्ड के हवाले से बताया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने अपने बयान में कहा है, 'हमने कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया है और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर (तीसरा) मैच कराना हमारी पहली पसंद है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बेहद चुनौतीपूर्ण समय में सुचारू रूप से मैचों के आयोजन के लिए ठोस व्यवस्था तैयार की है तथा हम अपनी जैव सुरक्षा टीम, सरकारों, प्रांतीय और क्षेत्रीय संघों, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ, हमारे भागीदारों और स्थलों के साथ मिलकर उचित निर्णय लेना जारी रखेंगे।'

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ में भारत अभी 0-1 से पीछे है। सीरीज़ का दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को मेलबोर्न में खेला जाना है। तो वहीं तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमशः सिडनी (  7 जनवरी ) और ब्रिस्बेन ( 15 जनवरी ) में खेला जाना है।