मैंने कुंडली दिखवा ली है, पांच राज्यों में भाजपा पूरी तरह साफ होने वाली है: कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी

रायपुर पहुँचे प्रमोद तिवारी ने कहा कि यह भारत के लिए दुर्भाग्यपूर्ण होगा कि जो सदन की मुखिया हैं, वही नए संसद भवन के उद्घाटन मौजूद नहीं रहेंगी। यह डॉ.अंबेडकर के संविधान का भी अपमान होगा

Updated: May 27, 2023, 05:43 PM IST

रायपुर। केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने और संसद भवन के उद्घाटन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इसी कड़ी में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी शनिवार को रायपुर पहुंचे और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि इस साल भाजपा पांच राज्यों में पूरी तरह साफ होने जा रही है 

राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने रायपुर में पत्रकारों से इस साल के अंत में होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि, "मैं पंडित हूं और मैंने कुंडली दिखवा ली है कि अब यूपी में बीजेपी नहीं आने वाली, क्योंकि बीजेपी के जीतने के योग नहीं है। उन्होंने कहा कि इस साल पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) के विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी पूरी तरह साफ हो रही है।"

यह भी पढ़ें: हमने राष्ट्रपति से करवाया था विधानसभा भवन का उद्घाटन, संसदीय परंपराएं तोड़ रही है बीजेपी: दिग्विजय सिंह

तिवारी ने नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कहा कि, "यह भारत का दुर्भाग्य होगा की जो सदन की मुखिया है, वही यहां मौजूद नहीं रहेंगी। ये डॉ.अंबेडकर के संविधान का अपमान होगा। विपक्षी दलों के अनुरोध के बावजूद राष्ट्रपति से उद्घाटन नहीं कराया जा रहा है। एक ऐसा राजा यहां है, जो अपने साथ किसी की फोटो पसंद नहीं करता, किसी और का नाम अंकित हो यह उन्हें पसंद नहीं। राष्ट्रपति आदिवासी महिला हैं और ये उनका अपमान है।"

प्रमोद तिवारी ने आगे कहा कि, "राष्ट्रपति स्वस्थ हैं, देश में हैं, दिल्ली में हैं, लेकिन उन्हें नहीं बुलाया जा रहा है। ना हम राष्ट्रपति के अपमान के भागीदार बनेंगे और ना ही साझेदार। हम कर्नाटक में अकेले लड़े हैं, हम अब आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 100 सीटों से नीचे समेटेंगे।"