छत्तीसगढ़: भरी बाजार में नगर सैनिक की हत्या, नक्सलियों ने सिर में मारी गोली

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सोमवार शाम नक्सलियों ने बीच बाजार एक नगर सैनिक की हत्या कर दी, नक्सलियों ने सबके सामने उसे गोली मारी फिर धारदार हथियारों से वार किया

Updated: Mar 22, 2022, 11:25 AM IST

छत्तीसगढ़: भरी बाजार में नगर सैनिक की हत्या, नक्सलियों ने सिर में मारी गोली

कांकेर। छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को यहां नक्सलियों ने एक नगर सैनिक की सरेआम हत्या कर दी। नक्सलियों ने पहले नगर सैनिक के सिर में गोली मारी फिर धारदार हथियार से कई वार किए। बीच बाजार नगर सैनिक की हत्या से भगदड़ मच गई। वहीं नक्सली नारेबाजी करते हुए जंगल की ओर निकल गए। 

मामला कांकेर के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक के मुताबिक, व्यासकोंगेरा निवासी नगर सैनिक संजय कुंजाम सोमवार शाम करीब 5.30 बजे गुमझीर में मुर्गा बाजार गया था। वह अक्सर वहां जाकर मुर्गों की लड़ाई पर दांव लगाता था। बताया जा रहा है कि जिस मुर्गे पर उसने दांव लगाया था, वह मुर्गा जीत गया। इसके बाद संजय मुर्गा बाजार के रिंग में दाखिल हुआ। वहां ग्रामीणों की वेशभूषा में नक्सली पहुंचे और झोले से कट्टा निकालकर उसके सिर में पीछे से गोली मार दी। 

गोली लगने के बाद संजय जैसे ही जमीन पर गिरा, नक्सलियों ने धारदार हथियार से उसके सिर पर कई वार कर दिए। इससे संजय की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद बाजार में मौजूद लोग वहां से भागने लगे। नक्सलियों ने सैनिक को क्यों मारा यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। वारदात के दौरान संजय के पास न तो कोई हथियार नहीं था और न ही वह नक्सलियों के टारगेट में था। आशंका है कि सिर्फ सैनिक होने के चलते उसकी हत्या की गई है।

बता दें कि दो दिन में नक्सलियों के हत्या करने की यह दूसरी वारदात है। एक दिन पहले ही रविवार सुबह कोयलीबेड़ा इलाके के गांव मरकानार में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर उसकी लाश सड़क पर फेंक दी थी। ग्रामीण की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। गुमझीर में हुई हत्या के संबध में आमाबेड़ा थाना प्रभारी भोजराम ध्रुव ने कहा गुमझीर में किसी की गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिली है। पुलिस सूचना की तस्दीक कर रही है जिसके बाद जांच के लिए रवाना होगी।