बैतूल: फांसी पर लटका मिला तिलकधारी महाराज का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

तिलकधारी महाराज के परिजनों का कहना है कि बाबा को किसी और ने फांसी के फंदे पर लटकाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

Updated: Apr 15, 2023, 08:27 AM IST

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में तिलकधारी महाराज के नाम से प्रसिद्ध एक बाबा का शव मिला है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम 28 वर्षीय बाबा का शव उनके घर में ही फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। तिलकधारी महाराज के परिजनों ने बाबा की हत्या की आशंका जताई है।

घटना बैतूल कोतवाली थाना क्षेत्र के भडूस गांव की है। यहां इलाके के नामी बाबा तिलकधारी महाराज उर्फ लोकेश तायवाड़े का शव उन्हीं के घर में फांसी पर लटका हुआ मिला। परिजनों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश पुलिस ने पकड़ा दलित महिला विधायक का गला, कांग्रेस ने कहा ये है भाजपा की सत्ता का असली चरित्र

पुलिस का कहना है कि मार्ग कायम कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बाबा के परिजनों का दावा है कि उन्हें किसी और ने फांसी के फंदे पर लटकाया है। बाबा ने भाई रितेश के मुताबिक़ दो महीने पहले स्थानीय लोगों से उनका जमीन को लेकर विवाद हुआ था। इस मामले की शिकायत पुलिस से भी की गई थी, लेकिन उस समय समझाइश देकर मामला शांत करवा दिया गया था। 

बाबा के परिजनों से हत्या का संदेह जताते हुए इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मामले की जांच कर रहे कोतवाली टीआई अजय सोनी ने कहा कि मृतक लोकेश तायवाड़े का फरवरी के महीने में मंदिर की जमीन को लेकर और प्रतिमा स्थापित करने को लेकर कुछ स्थानीय लोगों से विवाद हुआ था। उस समय विवाद शांत करवा दिया गया था। कल रात पुलिस को सूचना मिली थी कि तिलकधारी महाराज ने फांसी लगा ली है, जिसको लेकर फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।