भिंड-दतिया से देवाशीष जरारिया होंगे बसपा प्रत्याशी, मायावती से मिलकर ग्रहण की सदस्यता

कांग्रेस से पाला बदलकर आए देवाशीष जरारिया को बसपा ने मैदान में उतारा, कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया की बढ़ा सकते हैं मुश्किलें

Publish: Apr 17, 2024, 06:21 PM IST

भोपाल। कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद दलित नेता देवाशीष जरारिया ने बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया है। देवाशीष ने राजस्थान के अलवर में बीएसपी सुप्रीमो मायावती के सामने बसपा की सदस्यता ले ली। सदस्यता लेने के कुछ ही घंटे बाद बसपा ने भिंड सीट से उन्हें प्रत्याशी भी घोषित कर दिया।

दरअसल, 2024 के लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने भांडेर विधायक फूल सिंह बरैया को प्रत्याशी बनाया है। इसके बाद से ही देवाशीष जरारिया कांग्रेस नेताओं से नाराज चल रहे थे। उन्होंने पार्टी पर अनदेखी के आरोप लगाते हुए आज अपना इस्तीफा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भेज दिया।

इससे पहले कांग्रेस ने साल 2019 में उन्हें भिंड-दतिया क्षेत्र से मैदान में उतारा था। हालांकि, वे चुनाव नहीं जीत सके थे। ऐसे में पार्टी ने इस बार दलितों के कद्दावर नेता व विधायक फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा। इसी बात से नाराज होकर देवाशीष ने पार्टी से त्यागपत्र दे दिया और बसपा में शामिल हो गए।

बसपा ज्वाइन करने के उपरांत देवाशीष ने हम समवेत से कहा कि पिछले एक महीने से वह पार्टी के आदेश के इंतजार कर रहे थे। उन्हें उम्मीद थी की उन्हें पार्टी में कोई जिम्मेदारी दी जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में कल उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का निर्णय लिया और मायावती के कहने पर बसपा में शामिल हुए।