RGPV घोटाले में मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने प्रो सुनील को रायपुर से पकड़ा

रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील कुमार रायपुर में अपने एक परिचित यहां छुपे हुए थे। भोपाल पुलिस की एक टीम उनकी लोकेशन ट्रेस करते हुए रायपुर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Updated: Apr 11, 2024, 04:40 PM IST

भोपाल। राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में हुए घोटाले के फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज़ कर दी है। भ्रष्टाचार केस के फरार चल रहे तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार को भोपाल पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार कर लिया। गांधी नगर पुलिस थाना में 3 मार्च को मुकदमा दर्ज होने के बाद से प्रो सुनील फरार चल रहे थे।

भोपाल पुलिस कमिश्नर हरी नारायण चारी ने प्रो सुनील कुमार की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुनील कुमार रायपुर में अपने एक परिचित यहां छुपे हुए थे। पुलिस लगातार उनकी लोकेशन ट्रेस कर रही थी। पुलिस को बुधवार को सुनील कुमार की लोकेशन रायपुर में मिली थी। इसके चलते पुलिस की एक टीम को रायपुर भेजा गया था। उसी टीम ने रायपुर में तत्कालीन कुलपति को गिरफ्तार किया है।

और पढ़ें:राजगढ़ जिला अस्पताल में प्रसूता की मौत, परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही और पैसे लेने के लगाए आरोप

19.48 करोड़ रुपये के एफडी घोटाले के इस मामले में तत्कालीन रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और रिटायर फाइनेंस कंट्रोलर ऋषि केश वर्मा अब भी पुलिस की गिरफ्त से अब भी बाहर हैं। यूनिवर्सिटी के ये दोनों अफसर भी बीते एक महीने से फरार चल रहे हैं। पुलिस इस मामले में एक निजी बैंक के प्रबंधक और दलित संघ के एक पदाधिकारी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस ने कुछ दिन पूर्व तत्कालीन कुलपति समेत पूर्व रजिस्ट्रार आरएस राजपूत और सेवानिवृत वित्त नियंत्रक ऋषिकेश वर्मा को भगोड़ा घोषित करते हुए इन पर 30 हजार रुपये इनाम घोषित किया था। पुलिस ने इनके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने की भी तैयारी कर ली है। बता दें कि एफआइआर दर्ज होने के बाद न्यायालय में उन्होंने अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी, जिसे खारिज कर दिया गया था।