मध्य प्रदेश के पूर्व डीआईजी के बेटे की कोरोना के साइड इफ़ेक्ट से मौत

मध्य प्रदेश के रिटायर्ड डीआईजी अखिलेश झा के इकलौते बेटे की मौत, दिल्ली के डॉक्टरों ने कहा इलाज का हुआ साइड इफेक्ट, 6 दिसंबर को होनी थी अमृतेश झा की शादी

Updated: Dec 04, 2020, 06:53 PM IST

मध्य प्रदेश के पूर्व डीआईजी के बेटे की कोरोना के साइड इफ़ेक्ट से मौत
Photo Courtesy: Bhaskar

इंदौर। मध्य प्रदेश के रिटायर्ड डीआईजी अखिलेश झा के बेटे की मौत कोरोना से ठीक होने के बाद हो गई। अमृतेश झा की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के तीन दिन बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। और इलाज के दौरान अमृतेश की मौत हो गई। दिल्ली के डॉक्टरों ने इस मौत का कारण कोरोना इलाज का साइड इफेक्ट बताया है।

कोरोना से ठीक होने के बाद मौत का चौंकाने वाला मामला इंदौर शहर का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिटायर्ड आईपीएस के बेटे अमृतेश की कोरोना रिपोर्ट 18 नवंबर को पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें इंदौर के सीएचएल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। अमृतेश की रिकवरी ठीक चल रही थी। 27 नवंबर को उनका कोविड 19 टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आया। शरीर में एंटीबॉडी बन चुकी थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

हॉस्पिटल लौटने के बाद अमृतेश को कमजोरी लग रही थी।तब पिता ने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल से संपर्क किया। 27 नवंबर को पूर्व आईपीएस अपने बेटे अमृतेश को लेकर मेदांता अस्पताल पहुंचे और भर्ती करवाया। अस्पताल में भर्ती होने के एक दिन बाद तक अमृतेश की तबीयत ठीक थी। लेकिन 29 नवंबर से तबीयत खराब होने लगी। अमृतेश के पिता ने मीडिया को बताया कि मेदांता अस्पताल में भर्ती अमृतेश के लंग्स पूरी तरह खराब हो गए थे। उसकी हार्टबीट कम हो गई थी। उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया। लेकिन फिर भी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ। 30 नवंबर को अमृतेश की मौत हो गई। अमृतेश झा ने जर्मनी से एमबीए की डिग्री हासिल की थी और वे शेयर बाज़ार के अच्छे जानकार थे। इसके अलावा वे कांग्रेस से भी जुड़े हुए थे। 

मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने अमृतेश की मौत की वजह कोरोना इलाज का साइड इफेक्ट बताया है। जबकि इंदौर के सीएचएल अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना इलाज के बाद अमृतेश की एंटीबॉडी रिपोर्ट पॉजिटिव थी। उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। उन्हें पूरी तरह ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया था। सीएचएल के डॉक्टर का कहना है कि कोरोना इलाज के साइड इफेक्ट्स के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता।