भोपाल में भव्य रोड शो के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे जीतू पटवारी, देर शाम ग्रहण किया पदभार

बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेकर उज्जैन से भोपाल के लिए निकले थे जीतू पटवारी, जगह-जगह समर्थकों की भीड़ के कारण पांच घंटे से ज्यादा लेट हुए

Updated: Dec 20, 2023, 01:33 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस को मंगलवार को आधिकारिक रूप से नया नेता मिल गया है। पूर्व विधायक जीतू पटवारी ने देर रात पीसीसी अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। वे भोपाल में भव्य रोड शो करते हुए पीसीसी मुख्यालय पहुंचे। रोड शो बैरागढ़ से शुरू हुआ, जो पार्टी के प्रदेश कार्यालय तक चला। यहां आकर उन्होंने पदभार ग्रहण किया।

पटवारी मंगलवार सुबह उज्जैन में उन्होंने बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेकर भोपाल के लिए निकले थे। वे यहां से देवास, आष्टा, सीहोर होते हुए भोपाल पहुंचे। उज्जैन से भोपाल के रास्ते में उनका सैंकड़ों जगह स्वागत किया गया। देवास में समर्थकों ने पटवारी पर जेसीबी से फूल बरसाए। यहां उन्होंने शहर में रोड शो भी की।

भोपाल में जीतू पटवारी बैरागढ़ से रोड शो के रूप में इमामी गेट, बुधवारा, लिली टॉकीज चौराहा, रोशनपुरा और लिंक रोड होते हुए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी मौजूद। यहां समर्थकों ने उन्हें क्रेन से माला पहनाया।

विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित हार के बाद निराश हो चुके कांग्रेस कार्यकर्ता पटवारी के अध्यक्ष बनने से अत्यधिक उत्साहित नजर आए। उज्जैन से भोपाल के रास्ते में गांव-गांव से आकर कार्यकर्ताओं और किसानों ने उनका स्वागत किया। भोपाल में कड़ाके की ठंड के बावजूद पार्टी कार्यकर्ता काफी समय बाद इतना उत्साहित नजर आए। यही कारण था कि पटवारी पदभार ग्रहण के तय समय से पांच घंटे लेट पीसीसी मुख्यालय पहुंचे।