भोपाल में भव्य रोड शो के साथ कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे जीतू पटवारी, 19 दिसंबर को करेंगे पदभार ग्रहण

बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेकर प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे जीतू पटवारी, 19 दिसंबर को भोपाल में होगा पदभार ग्रहण

Updated: Dec 17, 2023, 04:18 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी 19 दिसंबर से प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालेंगे। पटवारी मंगलवार को भव्य रोड शो करने हुए भोपाल स्थिर कांग्रेस मुख्यालय इंदिरा भवन पहुंचेंगे कर प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करेंगे। पीसीसी में इसके लिए तैयारियां शुरू हो गईं हैं।

कांग्रेस के संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि पटवारी मंगलवार सुबह बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेने उज्जैन पहुंचेंगे। यहां से वे देवास, सोनकच्छ, आष्टा होते हुए भोपाल पहुंचेंगे। यहां वे इमामी गेट, बुधवारा, लिली टॉकीज, रोशनपुरा, लिंक रोड होते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचेंगे। इस दौरान उनके साथ नवनियुक्त नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार और उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे भी मौजूद रहेंगे।

पटवारी के पदभार ग्रहण के लिए पीसीसी में तैयारियां शुरू हो गईं हैं। बताया जा रहा है कि पटवारी का उज्जैन से भोपाल तक का सफर पूरे लाव-लश्कर के साथ होगा। वे सैंकड़ों वाहनों का काफिला लेकर भोपाल के लिए निकलेंगे। रास्ते में जगह-जगह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा। इसके लिए स्वागत द्वार और स्टेज बनाए जा रहे हैं। पटवारी के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

भोपाल में पटवारी की एंट्री के बाद भव्य रोड शो होगा। रोड शो करते हुए ही वे पीसीसी मुख्यालय पहुंचेंगे। रोड शो की तैयारियों में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की टीमें लगी हुई है। भोपाल में भी जगह-जगह स्वागत मंच बनाए जाएंगे। पटवारी पूरे गाजे-बाजे के साथ मंगलवार को पीसीसी में बतौर अध्यक्ष एंट्री करेंगे।