गरीबों को फ्री में प्लॉट देगी मध्य प्रदेश सरकार, नए साल में आवासीय भू अधिकार योजना की शुरुआत

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 4 जनवरी के दिन से ही हम अपने उन गरीब भाई-बहनों जिनके पास रहने की जगह नहीं है उनको मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत निशुल्क प्लॉट देंगे।

Updated: Jan 03, 2023, 05:51 PM IST

गरीबों को फ्री में प्लॉट देगी मध्य प्रदेश सरकार, नए साल में आवासीय भू अधिकार योजना की शुरुआत

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार नए साल में गरीबों को फ्री में प्लॉट की सौगात देने जा रही है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत गरीबों को प्लॉट दिए जाएंगे। सीएम ने कहा कि टीकमगढ़ से मैं बुधवार 4 जनवरी को प्लॉट वितरण प्रारंभ कर रहा हूं।

जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत मिलने वाले प्लॉट्स से 10 हजार 500 गरीबों को फायदा पहुंचेगा। सरकार 120 करोड़ मूल्य का जमीन गरीबों में बंटेगी। जमीन का पट्टा पति-पत्नी के नाम पर होगा। हितग्राहियों से कोई प्रीमियम नहीं वसूला जाएगा। प्लॉट का मॉडल साइज 600 वर्गफुट और स्थान के अनुसार रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि 4 जनवरी का दिन गरीब कल्याण के लिए मध्य प्रदेश में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। 4 जनवरी के दिन से ही हम अपने उन गरीब भाई-बहनों जिनके पास रहने की जगह नहीं है उनको मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत निशुल्क प्लॉट देंगे।

यह भी पढ़ें: MP में बीजेपी नेता की दरिंदगी, 12 साल की बच्ची को बनाया अपनी हवस का शिकार

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट की बैठक से पहले मंत्रिमंडल के साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि नए साल पर राज्य सरकार गरीबों को नई सौगात देने जा रही है। प्रदेश के गरीबों को रहने के लिए मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत प्लॉट उपलब्ध कराया जाएगा।