ऑक्सीजन की कमी से हुई लोगों की मौत, PM Modi के बर्थडे पर नरोत्तम मिश्रा का कबूलनामा

वृक्षों का महत्व समझाने के दौरान फिसली गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की जुबान, बोले- कोई कल्पना कर सकता है कि ऑक्सीजन की वजह से भी लोग मर सकते हैं... लेकिन मरे

Updated: Sep 18, 2021, 11:38 AM IST

ऑक्सीजन की कमी से हुई लोगों की मौत, PM Modi के बर्थडे पर नरोत्तम मिश्रा का कबूलनामा

इंदौर। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हुई मौतों का मंजर लोग भूल नहीं पाए हैं। हालांकि, केंद्र और राज्य सरकार ने इस सच्चाई को हमेशा खारिज किया है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अब इस बात को कबूला है की ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हुई। मिश्रा ने शुक्रवार को यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बर्थडे के मौके पर स्वीकार किया है।

दरअसल, पीएम मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश सरकार ने जनकल्याण और सुराज अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत शुक्रवार को इंदौर में शिक्षा विभाग ने मल्हाराश्रम स्कूल में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया था। कार्यक्रम में बतौर चीफ गेस्ट प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा पहुंचे थे। यहां वृक्षों का महत्व समझाते हुए मिश्रा की जुबान फिसली और उन्होंने कहा कि लोग ऑक्सीजन की कमी से मरे। कोई यह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

यह भी पढ़ें: PM Modi के बर्थडे पर वैक्सीनेशन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक दिन में लगा दिए ऑस्ट्रेलिया की आबादी के बराबर टीके

नरोत्तम मिश्रा ने इस दौरान कहा कि वृक्षों के महत्व को आने वाली पीढी को बताएं तो ही हम समाज के साथ न्याय कर पाएंगे। हम अभी जो सांस ले रहे हैं वह ऑक्सीजन कहलाती है। लोग ऑक्सीजन की कमी से मरे। क्योंकि कि हमने वृक्षों के महत्व को नहीं समझा। हमें जो चीज मुफ्त मिली उसका महत्व समझा ही नहीं। हमने देखा कि लोगों को जिंदा रखने के लिए ऑक्सीजन प्लेन से, ट्रकों से आ रही हैं। ऐसे में अब लोगों का ध्यान गया हो कि ये वृक्ष कितने जरूरी हैं।