Corona in MP: दो और मंत्रियों को कोरोना, महेंद्र सिंह सिसौदिया और हरदीप सिंह डंग को सताई चुनाव की चिंता

Corona Update: शिवराज चौहान सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया और हरदीप सिंह डंग चिरायु अस्पताल में भर्ती, कार्यकर्ताओं पर छोड़ा चुनाव का ज़िम्मा

Updated: Sep 22, 2020 10:48 PM IST

Corona in MP: दो और मंत्रियों को  कोरोना, महेंद्र सिंह सिसौदिया और हरदीप सिंह डंग को सताई चुनाव की चिंता

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। उप चुनाव के प्रचार के लिए कोरोना प्रोटोकाल को तोड़ रहे राजनेता भी कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं। शिवराज सिंह चौहान सरकार में मुख्यमंत्री सहित 12 मंत्री कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वन मंत्री विजय शाह के बाद मंगलवार को सिंधिया समर्थक मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया और सुवासरा से पूर्व विधायक मंत्री हरदीप सिंह डंग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। दोनों नेताओं चिरायु अस्पताल में भर्ती हैं। दोनों को को उप चुनाव लड़ना है। चुनाव के पहले क्षेत्र से दूर रहने के कारण उन्हें प्रचार की चिंता है। यह फिक्र उनके संदेश में साफ दिखाई ड़े रही है।

मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने बीजेपी 4 इंडिया को टैग करते हुए ट्वीट किया कि जांच के दौरान मुझमें कोविड पॉजिटिव लक्ष्मण आए हैं और मैं चिरायु अस्पताल में उपचार करवा रहा हूं।मेरे संपर्क में जो भी आए हैं वे अपना टेस्ट करा लें। आने वाला चुनाव एमपी बीजेपी के देवतुल्य कार्यकर्ताओं का खुद का चुनाव है, और मुझे विश्वास है हम निश्चित रूप से सफल होंगे। जय श्री राम।

महेंद्र सिंह सिसौदिया की पत्नी को एक माह पहले कोरोना का संक्रमण हो गया था। इसके बाद महेंद्र सिंह सिसौदिया ने खुद को क्वारैंटाइन कर लिया था। अब वे खुद संक्रमित हुए हैं। दूसरी तरफ अपने क्षेत्र में ख़ासे सक्रिय रहे मंत्री हरदीप सिंह डंग को भी कोरोना संक्रमण हुआ है और वे भी भोपाल के चिरायु अस्पताल में हैं। डंग ने भी ट्वीट कर मोबाइल बबंद रखने के लिए माफी मांगी है। 

हरदीप सिंह डंग

वहीं हरदीप सिंह डंग ने कोरोना पॉज़िटिव होने की जानकारी देते हुए लिखा है भोपाल में चिरायु हॉस्पिटल में मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और उपचार के लिए भर्ती हुआ हूं। डॉक्टरों की देखरेख में हूं, आप सब भी अपना बेहद ख्याल रखें।अगले कुछ दिन आपसे भेंट नहीं हो पाएगी और मोबाइल भी बंद रहेगा, इसके लिए क्षमा।

ग़ौरतलब है कि एमपी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत 12 से ज्यादा मंत्री और करीब 28 विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी, तुलसीराम सिलावट, स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, विजय शाह शामिल हैं। कमलनाथ सरकार में वित्त मंत्री रहे तरुण भनोट और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, वरिष्ठ नेता सुरेश पचौरी, कुणाल चौधरी, कांग्रेस नेता पीसी शर्मा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत 40 से ज्यादा राजनेता कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।