मंडला ज़िले के एसडीएम का फरमान, वैक्सीन नहीं लगाने वाले का तहसील में प्रवेश निषेध

मंडला ज़िले के एसडीएम पुष्पेंद्र अहाके ने जारी किया फरमान, वैक्सीन नहीं लगवाने वाले लोग रह जाएंगे सरकारी काम करवाने से वंचित

Publish: Jun 24, 2021, 12:45 PM IST

मंडला ज़िले के एसडीएम का फरमान, वैक्सीन नहीं लगाने वाले का तहसील में प्रवेश निषेध
प्रतीकात्मक तस्वीर

मंडला। टीकाकरण अभियान के दौर में मंडला ज़िले के एसडीएम पुष्पेंद्र अहाके ने एक अजीब फरमान सुनाया है। एसडीएम ने एक आदेश जारी किया है जिसके मुताबिक वैक्सीन नहीं लगवाने वाला व्यक्ति एसडीएम, तहसीलदार या पटवारी से नहीं मिल सकेगा। जिसका सीधा मतलब यही है कि वैक्सीन नहीं लगवाने वाला व्यक्ति अपना कोई भी सरकारी काम करवाने से वंचित रह जाएगा।

यह भी पढ़ें : जीतू पटवारी ने बकस्वाहा जंगल की कटाई को लेकर शिवराज पर बोला हमला, कहा, पर्यावरण बचाने का यह रंगकर्म कब तक जारी रहेगा 

आदेश के मुताबिक अब किसी भी व्यक्ति को तहसील के कार्यालय में एंट्री तभी मिलेगी जब उसने वैक्सीन लगवा ली होगी। इसके लिए तहसील कार्यालय में आने वाले लोगों को अपने साथ टीकाकरण सर्टिफिकेट लाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। एसडीएम के इस आदेश के बाद तहसील कार्यालय से कई लोग खाली हाथ लौट रहे हैं।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में डेल्टा प्लस वैरिएंट से पहली मौत की पुष्टि, टीका लेने वाले सभी संक्रमित सुरक्षित

खुद आदेश जारी करने वाले एसडीएम पुष्पेंद्र अहाके ने कहा है कि उन्होंने यह आदेश इसलिए जारी किया है ताकि क्षेत्र में टीकाकरण में तेज़ी आ सके। पुष्पेंद्र अहाके ने कहा है कि अभी भी ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन के प्रति लोगों के मन में भय व्याप्त है। इस आदेश के बाद लोग वैक्सीन लगवाना शुरू करेंगे।