MP के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, 7 लोगों की मौत और 100 से अधिक घायल

पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट इतना भयावह है कि इसके आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई। अबतक 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और संख्या बढ़ने की आशंका है।

Updated: Feb 06, 2024, 02:16 PM IST

हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा जिले में मंगलवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई। आग लगने के बाद एक के बाद एक भीषण ब्लास्ट होने लगे। हादसे में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 100 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आसपास के 60 से ज्यादा घरों में आग लग गई है। प्रशासन ने 100 से ज्यादा घर खाली करवा दिए हैं। धमाके की चपेट में आने से कई राहगीर वाहन समेत दूर उछल गए। फैक्ट्री में रुक-रुककर धमाके हो रहे हैं। 

शुरुआत में हुए धमाकों की आवाज इतनी जोरदार थी कि शहर में दूर-दूर तक मकानों ओर दुकानों में लगे कांच टूट गए। धमाके के झटके आसपास के नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा इलाके में भी महसूस किए गए। एक पल को लोगों को ऐसा लगा कि यहां भूकंप आ गया है।

यह फैक्ट्री हरदा जिले के मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है। फैक्ट्री में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे इतना तेज धमाका हुआ कि पूरा शहर दहल उठा है। आतिशबाजी के लिए घरों में रखे बारूद के संपर्क में आकर आग ने विकराल रूप ले लिया। घटना को लेकर सीएम मोहन यादव ने आपात बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि घायलों को भोपाल और इंदौर शिफ्ट किया जा सकता है।