MP by Poll: ग्वालियर में बीजेपी के वॉर रूम ने चौंकाया, कहीं नहीं हैं राजमाता सिंधिया और अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीरें !

वॉर रूम में बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं की तस्वीरें मौजूद हैं, लेकिन पार्टी के दो बड़े संस्थापक नेता क्या किसी को याद नहीं आए

Updated: Sep 23, 2020 09:44 PM IST

MP by Poll: ग्वालियर में बीजेपी के वॉर रूम ने चौंकाया, कहीं नहीं हैं राजमाता सिंधिया और अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीरें !
Photo Courtesy: Navbharat times

ग्वालियर। आगामी उपचुनाव की तैयारी ग्वालियर-चंबल संभाग में जोर शोर से जारी है। और हो भी क्यों ना मध्यप्रदेश की 28 सीटों में से 16 सीटें इसी क्षेत्र से जो हैं। ऐसे में बीजेपी ने ग्वालियर में चुनावी तैयारियों के लिए एक भव्य "वाररूम" बनाया है। यह वॉर रूम ग्वालियर के निजी होटल "रामाया" में बनाया गया है। हैरान करने वाली खबर ये है कि इस वॉर रूम में बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के चित्र तो लगे हैं, लेकिन राजमाता विजया राजे सिंधिया और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीरें इस वॉर रूम से नदारद हैं। ग्वालियर के रामाया होटल में बीजेपी का वॉर रूम चुनावी गतिविधियों पर नजर रखने और चुनावी रणनीति बनाने के लिए तैयार किया गया है।

कांग्रेस ने इस खबर को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी अपने ही वरिष्ठ नेताओं को भूल गई। कांग्रेस का यह भी आरोप है कि ग्वालियर का होटल रामाया अवैध है, जिसे नाले पर कब्जा करके बनाया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने अपने एक ट्वीट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है।

 

 

 

बीजेपी के वॉर रूम में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी और राजमाता विजयाराजे सिंधिया की कोई फोटो नहीं लगाया जाना इसलिए भी चौंकाने वाला है, क्योंकि ये दोनों ही नेता न सिर्फ बीजेपी के संस्थापक सदस्य रहे हैं, बल्कि ग्वालियर उनकी उनकी कर्मभूमि भी रही है। उपचुनाव के लिए बने इस भव्य वॉर रूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई नेताओं की बड़ी-बड़ी तस्वीरे लगाई गई हैं। बीजेपी ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि अभी काम अधूरा है, पूरा नहीं हुआ है। दोनों नेताओं की फोटो वॉर रूम में जल्द ही लगा दी जाएंगी।