MP में चयनित शिक्षकों को बांटे गए नियुक्ति पत्र, पीएम मोदी ने अपने भीतर के विद्यार्थी को ज़िंदा रखने की दी सलाह

पीएम मोदी ने चयनित शिक्षकों को अपने भीतर के विद्यार्थी को ज़िंदा रखने की सलाह दी

Updated: Apr 12, 2023, 01:47 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में चयनित शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र बांटे गए। सीएम हाउस में चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी भी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़े और चयनित शिक्षकों से उन्होंने संवाद किया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने चयनित शिक्षकों को अपने भीतर के विद्यार्थी को सदैव जीवित रखने की सलाह दी। पीएम मोदी ने चयनित शिक्षकों से कहा कि आप सब यहां तक अपने माता पिता और गुरुओं के योगदान से पहुंचे होंगे। ऐसे में अब आपकी ज़िम्मेदारी यह है कि आप सभी अपने विद्यार्थियों के दिलों में वैसी ही जगह बनाएं जैसी आपके मन में आपके गुरुओं ने छाप छोड़ी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने चयनित शिक्षकों से संवाद के दौरान नई शिक्षा नीति का ज़िक्र करते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में बड़ी भूमिका अदा करेगी। इसे प्रभावी रूप से लागू कराने में शिक्षकों की अहम भूमिका है।

पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश सरकार की तारीफ करते हए कहा कि राज्य सरकार ने इस साल के अंत तक एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्ती का लक्ष्य रखा है। 60 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का लक्ष्य भी है। इन प्रयासों ने मध्य प्रदेश ने नेशनल अचीवमेंट सर्वे में बड़ी छलांग लगाई है और वह 17वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुंच गया है। 

इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। पिछले एक महीने में बीजेपी के बड़े नेता मध्य प्रदेश दौरे पर आ चुके हैं। गृह मंत्री अमित शाह छिंदवाड़ा जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भोपाल में दौरा कर जा चुके हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अप्रैल को भोपाल में वंदे भारत ट्रेन का लोकार्पण किया था। वह सेना के तीन दिवसीय कमांडर्स सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे। 

हालांकि प्रधानमंत्री मोदी के मध्य प्रदेश दौरों का दौर अभी थमा नहीं है। वह इसी महीने की 24 तारीख को रीवा में पंचायती राज दिवस के अवसर पर एक कार्यक्रम को संबोधित करने आने वाले हैं। हालांकि पहले यह कार्यक्रम भोपाल में आयोजित होने वाला था लेकिन विंध्य क्षेत्र में बीजेपी को होने वाले बड़े नुकसान को देखते हुए इस कार्यक्रम को रीवा शिफ्ट कर दिया गया। 

आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के आंतरिक सर्वे के बाद बीजेपी को विंध्य में अपना किला ढहता नज़र आ रहा है। बीते विधानसभा चुनाव में भी विंध्य में अधिक सीटें जीतने के कारण ही बीजेपी 100 का आंकड़ा पार कर पाई थी।