भोपाल में पुलिसकर्मी की बेटी की हत्या, शहर के चर्चित ज्यूडीशियल एकेडमी के पास फेंकी लाश

रातीबड़ पुलिस थाना पुलिस ने बताया कि भदभदा डैम के पास पुलिस चौकी से करीब 150 मीटर दूर छात्रा की लाश मिली। उसके गले पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं।

Updated: Jul 21, 2023, 09:52 AM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में महिला अपराध थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शहर में एक बार फिर एक 18 वर्षीय युवती की गला काटकर हत्या का मामला सामने आया है। भोपाल के रातीबड़ थाना क्षेत्र में ज्यूडीशियल एकेडमी के पास युवती का लाश मिलने से हड़कंप मच गया। लड़की को आखिरी बार एक युवक के साथ देखा गया था। पुलिस ने जब दोस्त को हिरासत में लेकर पूछ-ताछ की तो उसने हत्या करना स्वीकार कर लिया।

रातीबड़ पुलिस थाना पुलिस ने बताया कि गुरुवार को भदभदा डैम के पास पुलिस चौकी से करीब 150 मीटर दूर ज्यूडीशियल एकेडमी के पास एक छात्रा की लाश मिली थी। उसके गले पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं। जांच करने के दौरान उसकी पहचान नेहरू नगर पुलिस लाइन में रहने वाली 22 वर्षीय निकिताशा चौहान उर्फ निक्की उर्फ निशू के रूप में हुई। वह BA फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। उसके पिता गौतम नगर पुलिस थाना में हेड कॉन्स्टेबल हैं।

बताया जा रहा है कि छात्रा निकिताशा और आरोपी यश तिवारी की दोस्ती कई सालों पुरानी थी। गुरुवार सुबह वह यश तिवारी के साथ आखिरी बार भदभदा के पास देखी गई थी। पुलिस ने जब यश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने छात्रा की हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपी नेहरू नगर क्षेत्र स्थित शबरी नगर में रहता है। निकिताशा की हत्या के बाद आरोपी यश तिवारी सुसाइड करना चाहता था। इसके लिए वह भदभदा डैम क्षेत्र में पहुंच गया था, लेकिन वहां उसकी गतिविधियां संदिग्ध होने की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। जिस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस इस हत्याकांड में आरोपी यश तिवारी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार हत्या करने का कारण क्या है। पुलिस ने मामले में युवती का मोबाइल फोन भी जब्त किया है। छात्रा के चचेरे भाई विजय चौहान ने बताया कि निकिताशा, गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे घर से आदर्श विद्या मंदिर स्कूल (एवीएम) जाने के लिए निकली थी। उसने परिजनों को स्कूल में आयोजित ओल्ड स्टूडेंट मीट में शामिल होने के लिए जाना बताया था। घर से निकलने के बाद शाम करीब 4 बजे निकिताशा की मौत की सूचना मिली।