बीजेपी सांसद के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, रैगांव में कांग्रेस उम्मीदवार ने जताई आपत्ति

चुनाव प्रचार थमने के बाद रैगांव में मतदाताओं को लुभाने पहुंचे थे सतना सांसद गणेश सिंह, कांग्रेस उम्मीदवार कल्पना वर्मा ने पढ़ाया कानून का पाठ,  आचार संहिता उल्लंघन के आरोप में मामला दर्ज

Updated: Oct 29, 2021, 10:46 AM IST

बीजेपी सांसद के खिलाफ अचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, रैगांव में कांग्रेस उम्मीदवार ने जताई आपत्ति

रैगांव। मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार का शोरगुल थमने का बाद अब कांग्रेस चुनावी क्षेत्रों से बीजेपी नेताओं को बाहर निकालने में जुट गई है। रैगांव विधानसभा क्षेत्र से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा स्थानीय बीजेपी सांसद गणेश सिंह को कानून का पाठ पढ़ा रही हैं। बीजेपी सांसद के खिलाफ चुनाव आयोग ने भी अचार संहिता उल्लंघन के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

दरअसल, उपचुनाव वाले क्षेत्रों में 72 घंटे पहले चुनाव प्रचार थम चुका है। निष्पक्ष मतदान के लिए चुनाव आयोग का नियम है कि प्रचार थमने के बाद बाहरी नेताओं को विधानसभा या लोकसभा क्षेत्र छोड़ना पड़ता है। लेकिन नियम के विरुद्ध सतना सांसद गणेश सिंह गुरुवार को रैगांव के सितपुरा गांव में मतदाताओं को लुभाने पहुंचे हुए थे। इसी दौरान वहां अचानक कांग्रेस उम्मीदवार कल्पना वर्मा पहुंच गईं और उन्होंने सांसद महोदय को जमकर खरी खोटी सुनाया। 

मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वह बीजेपी सांसद को विधानसभा क्षेत्र छोड़ने की नसीहत दे रही हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि बहस के बाद आखिरकार सांसद गणेश सिंह को वहां से जाना पड़ता है। इस घटना को लेकर पुलिस ने अचार संहिता उल्लंघन मामले में भाजपा सांसद के खिलाफ धारा 188 के तहत एफआईआर भी दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: अवधेश प्रताप BJP से निष्कासित, उपचुनाव में भीतरघात बनी पार्टी के लिए मुसीबत

उधर जोबट विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है। बताया जा रहा है कि प्रचार थमने के बाद भी परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जोबट में मतदाताओं के बीच देखे गए थे। पर्यवेक्षक को मिली शिकायत के बाद उनके खिलाफ भी धारा 188 के तहत जोबट थाने में एफआईआर दर्ज हुई। कांग्रेस ने मंत्री तुलसीराम सिलावट पर भी खंडवा लोकसभा क्षेत्र में घूमने का आरोप लगाया है।