चंबल में बवाल: नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह नजरबंद, भाजपा प्रत्याशी के गनर ने की फायरिंग

मध्य प्रदेश में इस बार मतदान के दौरान जमकर बवाल और हंगामा देखने को मिल रहा है, हिंसा और तनाव की खबरों के बीच आयोग के लिए मतदान कराना चुनौती बन गया है।

Updated: Nov 17, 2023, 12:03 PM IST

भिंड। मध्य प्रदेश में इस बार मतदान के दौरान जमकर बवाल और हंगामा देखने को मिल रहा है। चुनाव आयोग का दावा था कि मध्य प्रदेश में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से हाेंगे। लेकिन प्रदेश के दो दर्जन सीटों पर हिंसा व तनाव की खबरें आने के बाद अब निर्वाचन  आयोग के लिए चुनाव कराना चुनौती बन गया है। चंबल अंचल में सर्वाधिक बवाल देखने को मिल रहा है।

भिंड में भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला के गनर ने फायरिंग कर दी है। बताया जा रहा है कि शुक्ला मानहड़ गांव में पहुंचे थे। इसी दौरान उनके काफिले पर पथराव हुआ। बीजेपी प्रत्याशी राकेश शुक्ला के पैर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमले के दौरान राकेश शुक्ला के बचाव में उनके गनर ने हवाई फायरिंग कर दी थी। इलाके में तनाव जैसे हालात बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: MP चुनाव में हिंसा: कांग्रेस प्रत्याशी के सामने ड्राइवर की हत्या, नरेंद्र तोमर के विधानसभा में फायरिंग

मतदान के बीच भिंड और मुरैना के कई जिले के कई प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया गया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भिंड जिले के लहार में स्थित अपने गांव बेसपुरा में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि मतदाताओं और भगवान के आशीर्वाद से कांग्रेस भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है। उन्होंने कहा कि जो माहौल अभी पूरे प्रदेश में दिख रहा है, कांग्रेस के पक्ष में लहर है। प्रदेश की जनता कमलनाथ जी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए आतुर है।

कानून व्यवस्था को देखते हुए वोट डालने के बाद पुलिस ने नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह को भी नजरबंद कर दिया। बताया जा रहा है कि लहार विधानसभा के तीनों प्रत्याशियों को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी घोषित अंबरीश शर्मा, सर्किट हाउस लहार में कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह, बीएसपी प्रत्याशी रसाल सिंह को नजरबंद किया गया है।

यह भी पढ़ें: Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का तूफान आ रहा है: राहुल गांधी

उधर, मुरैना जिले की सुमावली में तीनों प्रत्याशी नज़र बंद किए गए हैं। इनमें भाजपा प्रत्याशी एदल कंसाना, कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह, बीएसपी प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार शामिल हैं। इन्हें पुलिस ने कंट्रोल रूम में नजर बंद कर दिया गया है। हिंसा और तनाव रोकने के कि ऐसा किया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में आज विधानसभा चुनाव की वोटिंग जारी है। 230 सीटों पर सुबह 11 बजे तक 27.79 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इन 230 सीटों पर कुल 2,533 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।