झाबुआ में गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलटा, एक-एक कर ब्लास्ट होने लगे सिलेंडर, आसपास के गांवों में दहशत

सिलेंडर ब्लास्ट की सूचना मिलने के तुरंत बाद प्रशासन ने स्टेट हाइवे बंद कर दिया है। पास के गांव खाली कराए जाने की सूचना है।

Updated: Feb 15, 2023, 11:59 AM IST

झाबुआ। मध्य प्रदेश के झाबुआ में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां LPG गैस सिलेंडर से भरा ट्रक पलट गया। घटना के बाद ट्रक में रखे सिलेंडर एक-एक कर ब्लास्ट होने लगे। इससे भयानक लपटों के साथ ट्रक में आग लग गई। आग की लपटें इतनी भयानक थी की आसपास के गांवों के लोग दहशत में हैं।

मामला झाबुआ जिले के पेटलावद थाना क्षेत्र अंतर्गत सारंगी चौकी का है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा बदनावर-झाबुआ स्टेट हाईवे क्रमांक 39 पर सारंगी चौकी के पास ग्राम महूडा में हुआ। घटना दोपहर करीब 1 बजे की है। दुर्घटना के बाद हाईवे को बंद कर दिया गया। वहीं सावधानी बरतते हुए आसपास के एक किलोमीटर के गांव खाली करा लिए गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पेटलावद फायर ब्रिगेड व प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंच गया है। 

बताया जा रहा है कि ट्रक जैसे पलटा वैसे ही ट्रक में आग लग गई और जो सिलिंडर उस ट्रक में थे उनमें एक के बाद एक ब्लास्ट होने लगे। इस घटना से आस-पास के ग्रामीण इलाकों में दहशत का माहौल बन गया। हालांकि इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।