भिंड में एक बूथ पर दोबारा वोटिंग, शाम 5 बजे तक महज 46.6 फीसदी, 17 नवंबर को 89 फीसदी हुई थी वोटिंग

भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के मतदान क्रमांक 71 माध्यमिक शासकीय भवन किशूपुरा में मंगलवार को पुनर्मतदान हो रहा है। इस बूथ पर 1223 वोटर हैं।

Updated: Nov 21, 2023, 06:53 PM IST

भिंड। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक राज्य में कुल 77.15 प्रतिशत वोट पड़े, जो अब तक का रिकॉर्ड है। भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के किशूपुरा में आज यानी मंगलवार को फिर से मतदान हो रहा है। मतदान क्रमांक 71 माध्यमिक शासकीय भवन में पुर्नमतदान हो रहा है। इस बूथ पर 1223 मतदाता हैं।

हालांकि, दोबारा पोलिंग को लेकर मतदाताओं में उत्साह नहीं दिख रही है। ये वही बूथ है जहां 17 नवंबर को 89 फीसदी वोटिंग हुई थी। लेकिन मंगलवार को दोबारा वोटिंग के दौरान शाम पांच बजे तक यह आंकड़ा 46.6 फीसदी तक वोटिंग हुई है। यहां 6 बजे तक वोटिंग होनी है। हालांकि, उसके पहले जो मतदाता लाइन में लगेंगे उन्हें बाद में भी वोट देने दिया जाएगा।

अटेर में भाजपा ने मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया को मैदान में उतारा है। कांग्रेस से हेमंत कटारे चुनाव लड़ रहे हैं। कुल 38 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें 30 निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। बता दें कि 17 नवंबर को प्रदेश भर में मतदान के साथ ही किशूपुरा बूथ पर भी वोटिंग हुई थी, लेकिन यहां वोटिंग के दौरान कुछ लोग बूथ में घुस आए थे। उन्होंने मतदाताओं को डरा धमकाकर मत पर्चियां एकत्रित कर मतदान प्रभावित किया था। ये शिकायत पीठासीन अधिकारी द्वारा की गई थी। बाद में इस मामले में चार कर्मचारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया।

भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव का कहना है कि मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन होने के बाद चुनाव आयोग ने यहां दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है। किशूपुरा बूथ पर 17 नवंबर को 89 फीसदी मतदान हुआ था। मतदान के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। इस वीडियो में एक व्यक्ति EVM के पास खड़ा हुआ नजर आया था। इसकी जांच के बाद ही निर्वाचन आयोग ने पुर्नमतदान का फैसला लिया था।