देपालपुर में BJP प्रत्याशी के खिलाफ सड़क पर उतरे कार्यकर्ता, लगाए मनोज हटाओ-भाजपा बचाओ के नारे

भाजपा उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हुए अभी दो दिन ही हुए हैं और कई सीटों पर बगावत शुरू हो गई है, बुधवार को देपालपुर-हातोद से प्रत्याशी मनोज पटेल के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया।

Updated: Sep 27, 2023, 06:00 PM IST

देपालपुर। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अब तक 79 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। सोमवार को भाजपा द्वारा जारी दूसरी सूची में शामिल कई नामों का विरोध हो रहा है। उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी हुए अभी दो दिन ही हुए हैं और कई सीटों पर दावेदारों और कार्यकर्ताओं ने खुलकर बगावत शुरू कर दी है। बुधवार को देपालपुर-हातोद से प्रत्याशी मनोज पटेल के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

देपालपुर-हातोद में पूर्व विधायक निर्भय सिंह पटेल के बेटे और पिछली बार इसी सीट से कांग्रेस के विशाल पटेल से चुनाव हार चुके मनोज पटेल को भाजपा ने इस बार फिर से उम्मीदवार बनाया है। लेकिन बाहरी उम्मीदवार के मुद्दे पर बुधवार को दोनों ही जगहों पर मनोज पटेल के खिलाफ कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बुधवार को देपालपुर-हातोद में पटेल के खिलाफ बड़ा जुलूस निकाला। कार्यकर्ताओं के हाथों में मनोज हटाओ-बीजेपी बचाओ, और पट्‌ठेबाजी नहीं चलेगी जैसे पोस्टर भी थे। 

बता दें कि भाजपा ने इसी महीने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। सूची सामने आने के बाद अधिकांश सीटों पर घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ बगावत देखने को मिला था और कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए थे। सोमवार को पार्टी ने फिर 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की। अभी दो दिन ही हुए हैं और करीब आधा दर्जन सीटों पर पार्टी में बगावत शुरू हो चुकी है। माना जा रहा है कि चुनाव पूर्व कार्यकर्ताओं की नाराजगी भाजपा के लिए भारी पड़ सकता है। वहीं, डैमेज कंट्रोल करना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती साबित होगी।