आंध्र प्रदेश में फैली एक नई बीमारी, 350 लोग बीमार, एक की मौत

आंध्र प्रदेश में अचानक फैली इस बीमारी से इलाके में दहशत, डॉक्टर भी अब तक समझ नहीं पा रहे बीमारी की वजह

Updated: Dec 07, 2020, 07:22 PM IST

आंध्र प्रदेश में फैली एक नई बीमारी, 350 लोग बीमार, एक की मौत
Photo Courtesy: Twitter

एलुरु, आंध्र प्रदेश। कोरोना महामारी के बीच अब एक भारत में एक नई बीमारी रहस्यमय बीमारी सामने आ रही है। आंध्र प्रदेश के एलुरु में इस रहस्यमय बीमारी ने 350 से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है, जिनमें से एक शख्स की इस बीमारी से मौत भी हो गई है। इस नई बीमारी से इलाके में दहशत का माहौल है। डॉक्टरों को भी अंदाजा नहीं है कि अचानक अलग-अलग जगहों पर रहने वाले लोगों में एक जैसे लक्षण किस वजह से सामने आ रहे हैं।

इस रहस्यमयी बीमारी के चलते लोगों में मिर्गी के दौरे, अचानक से बेहोशी आना, शरीर में कंपन और मुंह से झाग निकलने जैसी शिकायतें देखने को मिल रही हैं। रविवार को विजयवाड़ा के जिस मरीज की मौत हुई है उनका एलुरु के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें रविवार की सुबह ही चक्कर आने और मुंह से झाग निकलने की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था। हालांकि अधिकांश लोग तो कुछ ही देर में स्वस्थ हो गए लेकिन कुछ की हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

रोगियों के इलाज के लिए डॉक्टरों के विशेष दल एलुरू पहुंच गये हैं और घर-घर जाकर पता लगाया जा रहा है। प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त कटमानेनी भास्कर भी हालात का जायजा लेने के लिए एलुरू पहुंचे हैं। पश्चिमी गोदावरी जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अफसरों के अनुसार 140 पीड़ितों की अस्पताल से छुट्टी की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

राज्‍यपाल विश्‍वभूषण हरिचंदन ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए स्‍वास्‍थ्‍य अफसरों को बीमार लोगों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। सोमवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी भी स्थिति का जायजा लेने के लिए एलुरु का दौरा करेंगे। वह मरीजों से मिलने के लिए अस्‍पताल जाएंगे। इसके बाद समीक्षा बैठक करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि कौन सी बीमारी के कारण लोग अचानक से बीमार पड़ने लगे।