सुष्मिता देव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी बीजेपी , शुभेंदु ने कहा, हमारी हार पहले से तय है

बीजेपी ने चार अक्टूबर को पश्चिम बंगाल की राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपने किसी उम्मीदवार को नहीं उतारने का फैसला किया है, जिस वजह से सुष्मिता देव का राज्यसभा में निर्विरोध पहुंचना पहले से तय हो गया है

Updated: Sep 20, 2021, 04:27 PM IST

सुष्मिता देव के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी बीजेपी  , शुभेंदु ने कहा, हमारी हार पहले से तय है

कोलकाता। राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपनी संभावित हार को देखते हुए बीजेपी ने अपने पैर पीछे खींच लिए हैं। बीजेपी पश्चिम बंगाल में 4 अक्टूबर को होने वाले राज्यसभा उपचुनाव में किसी भी उम्मीदवार को खड़ा न करने का फैसला किया है। बीजेपी ने यह फैसला चुनाव में पहले से तय उसकी हार को देख कर लिया है। खुद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।  

शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में होने वाले राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी अपने किसी उम्मीदवार को नामंकित नहीं रहेगी। अधिकारी ने विधानसभा में टीएमसी के संख्याबल के आधार पर कहा कि इसके नतीजे पहले से तय हैं। हालांकि शुभेंदु ने ट्वीट में तल्खी लाते हुए कहा कि हमारा ध्यान इस समय एक गैर निर्वाचित सीएम को फिर से गैर निर्वाचित बनाना है।  

शुभेंदु का इशारा 30 सितंबर को पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों की ओर था। भवानीपुर से खुद राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने पर्चा भरा है। ममता बनर्जी बीते विधानसभा चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ी थीं। लेकिन शुभेंदु अधिकारी ने उन्हें 1900 से अधिक वोटों के अंतर से हरा दिया था। 

हालांकि शुभेंदु अधिकारी के निर्वाचन को कलकत्ता हाई कोर्ट में चुनौती मिली हुई है। लेकिन सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी को विधानसभा का सदस्य होना ज़रूरी है। लिहाज़ा ममता बनर्जी एक बार फिर अपनी पारंपरिक सीट से चुनावी मैदान में उतरी हैं। उनके खिलाफ बीजेपी ने प्रियंका टिबरेवाल को मैदान में उतारा है। प्रियंका टिबरेवाल पूर्व में बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं। हालांकि खुद बाबुल सुप्रियो हाल ही में टीएमसी का दामन थाम चुके हैं।  

यह भी पढ़ें ः ममता के खिलाफ बीजेपी ने घोषित किया अपना उम्मीदवार, प्रियंका टिबरेवाल लड़ेंगी भवानीपुर से चुनाव

दूसरी तरफ सुष्मिता देव का निर्विरोध राज्यसभा जाना तय हो गया है। 4 अक्टूबर को राज्यसभा के लिए मतदान होंगे, जिसमें सुष्मिता देव ज़ाहिर तौर पर जीत  जाएंगी। सुष्मिता देव हाल ही में टीएमसी में शामिल हुई हैं। इससे पहले सुष्मिता महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष थीं।