कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक आज, MP की 29 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन पर होगा फैसला

AICC ने देशभर में लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची 3 दिन पहले जारी की है। अब सोमवार को दिल्ली में CEC की बैठक में दूसरी सूची के नामों पर मुहर लग जाएगी।

Updated: Mar 11, 2024, 05:25 PM IST

नई दिल्ली/भोपाल। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस सभी मोर्चों पर रणनीति बनाने में जुटी हुई है। सोमवार शाम दिल्ली में CEC की बैठक होने वाली है। इस बैठक में मध्य प्रदेश के नेताओं को भी बुलाया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश की 29 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर चर्चा होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस मुख्यालय में होने वाली इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और सीईसी मेंबर ओमकार सिंह मरकाम शामिल होंगे। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में यह बैठक होगी।

कांग्रेस ने देशभर में लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची 3 दिन पहले जारी की है। अब सोमवार को दिल्ली में CEC की बैठक में दूसरी सूची के नामों पर मुहर लग जाएगी। संभावना है कि कांग्रेस मध्य प्रदेश की आधी सीटों पर मंगलवार को उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

आज बैठक में मध्य प्रदेश कांग्रेस के बडे़ नेताओं के लोकसभा चुनाव लड़ने पर भी चर्चा होगी। पूर्व सीएम कमलनाथ, राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री तरुण भनोत, डॉ. गोविंद सिंह, जीतू पटवारी के अलावा विधायकों और पूर्व विधायकों को चुनाव लड़ाने पर फैसला होगा। उधर, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव कह चुके हैं कि वे गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं।