पश्चिम बंगाल में ED की टीम पर हमला, TMC नेता के घर छापेमारी करने पहुंची थी टीम

भीड़ ने ईडी की टीम के साथ आए केंद्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों को भी निशाना बनाया। जिन गाड़ियों में सवार होकर टीम छापेमारी के लिए आई थी, भीड़ ने उसमें तोड़फोड़ की।

Updated: Jan 05, 2024, 11:41 AM IST

कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी की कार्रवाई जारी है। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पर हमले का मामला सामने आया है। ईडी की टीम पर यह हमला तब हुआ जब टीम तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता शाहजहां शेख के आवास पर छापा मारने के लिए जा रही थी।

ईडी की टीम पर हमले का यह मामला उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली गांव का है। जानकारी के अनुसार संदेशखाली में स्थानीय लोगों ने ईडी की टीम पर हमला बोला। जिसमें ईडी के अधिकारी घायल हो गए हैं। ईडी की टीम टीएमसी नेता एसके शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने पहुंची थी। इस दौरान ही करीब 200 लोगों की भीड़ ने अचानक ईडी की टीम पर धावा बोल दिया। भीड़ ने ईडी अधिकारी और उनके साथ आए केंद्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। 

बताया जा रहा है कि जो टीम छापेमारी करने पहुंची थी, उसमें ईडी के असिस्टेंड डायरेक्टर भी शामिल थे। भीड़ ने उनकी गाड़ी भी तोड़ दी। हालांकि, इस हमले के बाद टीएमसी नेता एसके शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि देशभर में ईडी की कार्रवाई लगातार सवालों के घेरे में है। पिछले कुछ वर्षों में हुए ईडी की कार्रवाईयों से पता चलता है कि एजेंसी सिर्फ विपक्ष से जुड़े लोगों पर छापेमारी करती है। इसी बात को लेकर ईडी के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा है और बंगाल में यह गुस्सा फूट पड़ा।