केरल में हाउसबोट पलटने से अब तक 22 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

केरल के मलप्पुरम जिले में 30 से अधिक पर्यटकों को ले जा रही एक नाव के पलटने से कम से कम 22 लोगों की डूबने से मौत हो गई। प्रधानमंत्री मोदी ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Updated: May 08, 2023, 08:56 AM IST

मलप्पुरम। केरल के मलप्पुरम जिले में एक हाउसबोट पलटने से 22 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि 30 से अधिक लोगों को ले जा रही यह नाव रविवार शाम करीब सात बजे पलट गई। यह हादसा तन्नूर के तुवलतिरम पर्यटन स्थल पर हुआ। प्रधानमंत्री मोदी ने इस घटना को लेकर दुःख जताया है।

हादसा रविवार शाम लगभग 7 बजे मलप्पुरम जिले के तनूर इलाके में तुवलतिरम बीच के पास हुआ। रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे केरल के खेल मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर बच्चे थे। मंत्री वी अब्दुर्रहमान ने बताया है कि अभी तक नाव पलटने की वजह सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बचाए गए लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पीएम मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी व केरल सीएम पिनारई विजयन ने इस हादसे पर दुख जताया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'केरल के मलप्पुरम में नाव हादसे में लोगों की मृत्यु होने से दुखी हूं। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए दिए जाएंगे।'

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि, 'केरल के मलप्पुरम में एक हाउसबोट के डूबने की खबर से व्यथित हूं। उन सभी के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बचाव कार्यों में अधिकारियों की सहायता करने की अपील करता हूं।'

 बताया जा रहा है कि अग्निशमन विभाग, पुलिस अधिकारी, स्थानीय लोगों और कई नाविकों के साथ बचाव कार्य में सहायता प्रदान कर रहे हैं।।खबर लिखे जाने तक रेस्क्यू ऑपरेशन अभियान जारी था। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना के सही कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। डूबी हुई नाव को फिलहाल किनारे पर लाने के प्रयास जारी हैं।