चुनाव हारा तो परिवार समेत फांसी लगा लूंगा, चुनाव से पूर्व BRS उम्मीदवार ने दी आत्महत्या की धमकी

रैली में अपनी पत्नी और बेटी के साथ मौजूद कौशिक रेड्डी ने लोगों से कहा कि अगर आप मुझे वोट नहीं देंगे तो आप हमारी लाश देखेंगे।

Updated: Nov 29, 2023, 10:42 AM IST

हैदराबाद। तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार प्रसार थम गया है। राज्य में गुरुवार को वोटिंग होगी। चुनवा प्रचार के आखिरी दिन मंगलवार को सत्तारूढ़ BRS के एक उम्मीदवार ने यह कहकर हलचल मचा दी कि यदि वह चुनाव हार गए तो परिवार समेत आत्महत्या कर लेंगे। यह ऐलान हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र से बीआरएस के उम्मीदवार पी कौशिक रेड्डी ने की।

पी कौशिक रेड्डी ने एक चुनावी रैली में मतदाताओं से कहा कि अगर वह जीतते हैं तो विजय जुलूस होगा, लेकिन अगर वह हार जाते हैं, तो 4 दिसंबर को अंतिम संस्कार जुलूस होगा। अपनी पत्नी और बेटी के साथ मौजूद कौशिक रेड्डी ने लोगों से कहा कि अगर वे उन्हें फांसी लगाकर अपनी जान लेते देखना चाहते हैं तो यह उनकी इच्छा है। उन्होंने कहा, 'यह आप पर निर्भर है कि आप क्या चाहते हैं। अगर आप मुझे वोट नहीं देंगे तो आप हमारी लाशें देखेंगे।'

कौशिक रेड्डी तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य भी हैं। उन्होंने लोगों से 30 नवंबर के चुनाव में उन्हें विधानसभा के लिए चुनकर एक मौका देने की अपील करने की बजाए आत्महत्या करने की धमकी दी। कौशिक रेड्डी बीजेपी के मौजूदा विधायक और पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र और कांग्रेस उम्मीदवार वोडिथला प्रणव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। 

कौशिक रेड्डी 2018 का विधानसभा चुनाव उसी निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में राजेंद्र से हार गए थे, जो उस समय टीआरएस (अब बीआरएस) के टिकट पर निर्वाचित हुए थे। 2021 में जब राजेंद्र बीजेपी में शामिल हो गए और उपचुनाव के लिए विधायक पद छोड़ दिया, तो कौशिक रेड्डी ने पार्टी टिकट हासिल करने की उम्मीद में बीआरएस में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी।

हालांकि, बीआरएस ने उपचुनाव में जी श्रीनिवास यादव को मैदान में उतार दिया था। राजेंद्र ने तब 23,000 से अधिक वोटों के साथ चुनाव जीतकर सीट बरकरार रखी। बाद में बीआरएस ने कौशिक रेड्डी को विधान परिषद के लिए नामित किया था। हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने इस बार उन्हें राजेंद्र का मुकाबला करने के लिए मैदान में उतारा है। बता दें कि राज्य की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 30 नवंबर को होने हैं। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।