शनिवार को देश भर में 93 हज़ार से ज़्यादा आए कोरोना के मामले, सितंबर के बाद एक दिन में सबसे ज़्यादा लोग हुए संक्रमित

शनिवार को देश भर में कोरोना के 93,249 मामले सामने आए, इससे पहले 19 सितंबर को कोरोना के 93,337 मामले सामने आए थे

Updated: Apr 04, 2021, 10:49 AM IST

शनिवार को देश भर में 93 हज़ार से ज़्यादा आए कोरोना के मामले, सितंबर के बाद एक दिन में सबसे ज़्यादा लोग हुए संक्रमित
Photo Courtesy: NDTV

 

नई दिल्ली। कोरोना की नई लहर ने देश भर में कहर बरपा दिया है। लगातार बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच शनिवार को सितंबर 2020 के बाद कोरोना के सबसे ज़्यादा मामले सामने आए। शनिवार को भारत में कोरोना के 93,249 मामले सामने आए। इससे पहले 19 सितंबर को देश भर में 93,337 मामले सामने आए थे। पिछले 24 घंटों में 513 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो गई। 

महाराष्ट्र कोरोना का एपिसेंटर बना हुआ है। देश भर में रोज़ाना सामने आ रहे कोरोना के मामलों में से अकेले 60 फीसदी संक्रमण के मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं।शनिवार को महाराष्ट्र में 49,447 मामले सामने आए। जबकि 277 लोगों की मौत हो गई। अकेले मुंबई में 9 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आए।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार कोरोना पॉज़िटिव

महाराष्ट्र के अलावा मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, दिल्ली, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। महाराष्ट्र और कर्नाटक में लगातार बढ़ते कोरोना के कारण बीसीसीआई ने आईपीएल के liue आयोजन के लिए हैदराबाद और इंदौर के स्टेडियम को स्टैंड बाय वेन्यू यानी वैकल्पिक वेन्यू के तौर पर रखने के निर्देश दिए हैं। हालांकि इंदौर में भी कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं।