जम्मू कश्मीर में दो और मजदूरों की हत्या, गैर कश्मीरियों के लिए इमरजेंसी अलर्ट जारी

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने रविवार को दो और गैर स्थानीय मजदूरों की हत्या कर दी, दोनों मृतक बिहार के रहने वाले हैं

Updated: Oct 18, 2021, 09:42 AM IST

जम्मू कश्मीर में दो और मजदूरों की हत्या, गैर कश्मीरियों के लिए इमरजेंसी अलर्ट जारी
Photo Courtesy: India Today

जम्मू कश्मीर। पाकिस्तान समर्थित आतंकियों का जम्मू-कश्मीर में खूनी खेल जारी है। रविवार को आतंकियों ने दो और गैर कश्मीरियों की हत्या कर दी है। दोनों मृतक बिहार के निवासी हैं। बाहरी लोगों पर हो रहे आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस सतर्क हो गई है। पुलिस ने यहां गैर कश्मीरी मजदूरों के लिए इमरजेंसी अलर्ट जारी कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने सभी जिला प्रमुखों से कहा कि वे गैर स्थानीय मजदूरों को एकत्र कर तत्काल उन्हें नजदीकी सुरक्षा शिविरों में ले जाएं। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार द्वारा जारी इमरजेंसी अलर्ट में कहा गया है कि यह मामला अति आवश्यक है। सभी गैर कश्मीरी मजदूरों को तत्काल नजदीकी पुलिस थाने अथवा केंद्रीय अर्धसैनिक बल अथवा सैन्य बेस पर लाया जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, यजुवेंद्र चहल पर जातिगत टिप्पणी करने का आरोप

दरअसल, रविवार को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में वनपोह में आतंकियों ने बिहार के मजदूरों पर घर मे घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान गोली लगने से मौके पर ही दो की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति अस्पताल में जिन्दगी और मौत से जूझ रहा है। मारे गए राजा ऋषिदेव और जोगिन्द्र ऋषिदेव दोनों बिहार के रहने वाले थे। वहीं घायल व्यक्ति चुनचुन ऋषिदेव भी बिहार के निवासी हैं।

इससे एक दिन पहले शनिवार को भी आतंकियों ने गोलगप्पा विक्रेता अरबिंद कुमार और कारपेंटर सगीर अहमद की हत्या कर दी थी। अरबिंद गोलगप्पा बेचकर परिवार चलाते थे वहीं सगीर अहमद कारपेंटर थे। बीते दो दिनों में चार गैर कश्मीरियों की हत्या के बाद घाटी में काम करने आए मजदूरों में डर का माहौल है। अधिकांश लोग अब अपने घर वापस लौटना चाहते हैं। चूंकि आतंकियों ने गैर कश्मीरी लोगों का टारगेट किलिंग शुरू कर दिया है। इस महीने अबतक 11 बाहरी लोग आतंकियों का शिकार हो चुके हैं।