जयराम रमेश बने कांग्रेस के नए संचार प्रमुख, सुरजेवाला को किया गया पदमुक्त

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रणदीप सुरजेवाला को तत्काल प्रभाव से मीडिया प्रभारी के पद से हटाकर जयराम रमेश को संचार प्रमुख बनाया है

Updated: Jun 17, 2022, 10:21 AM IST

जयराम रमेश बने कांग्रेस के नए संचार प्रमुख, सुरजेवाला को किया गया पदमुक्त
Photo Courtesy: The Print

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने संगठन में बड़ा बदलाव किया है। वरिष्ठ नेता जयराम रमेश को पार्टी का संचार प्रमुख बनाया गया है। कांग्रेस द्वारा जारी आदेश के मुताबिक जयराम रमेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी का महासचिव और संचार, प्रचार एवं मीडिया विभाग का प्रभारी नियुक्त किया गया है। अबतक रणदीप सुरजेवाला यह जिम्मेदारी निभा रहे थे, उन्हें पदमुक्त कर दिया गया है।

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रमेश को महासचिव नियुक्त किया। उन्हें सोशल मीडिया और डिजिटल विंग सहित संचार, प्रचार और मीडिया का प्रभारी एआईसीसी महासचिव नियुक्त किया है। वह रणदीप सुरजेवाला की जगह लेंगे। 

कांग्रेस ने यह भी साफ किया है कि सुरजेवाला पार्टी महासचिव एवं कर्नाटक कांग्रेस प्रभारी बने रहेंगे। बता दें कि उदयपुर चिंतन शिविर के नवसंकल्प के आधार पर कांग्रेस अपने संचार एवं मीडिया विभाग का कायाकल्प कर रही है। अब सोशल एवं डिजिटल मीडिया विभाग भी संचार एवं मीडिया विभाग के अंतर्गत आएगा।