Kapil Dev: एंजियोप्लास्टी के बाद कपिल देव की हालत बेहतर, दिल का दौरा पड़ने पर भर्ती हुए थे

61 साल के कपिल देव की एंजियोप्लास्टी के बाद फ़िलहाल ICU में हैं, दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद, बीती रात फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हुए थे

Updated: Oct 23, 2020, 03:59 PM IST

Kapil Dev:  एंजियोप्लास्टी के बाद कपिल देव की हालत बेहतर, दिल का दौरा पड़ने पर भर्ती हुए थे
Photo Courtesy: India Tv

नई दिल्ली। भारत को विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है। कपिल देव को  दिल का दौरा पड़ने पर आधी रात के बाद दिल्ली के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी फौरन एंजियोप्लास्टी करने का फैसला किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ एंजियोप्लास्टी सफल होने के बाद कपिल देव खतरे से बाहर आ गए हैं।

अस्पताल की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कपिल देव अभी ICU में हैं और डॉक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है। बयान में कहा गया है कि कपिल देव की हालात अब स्थिर है और उन्हें दो दिन बाद अस्पताल से छुट्टी दिए जाने की उम्मीद है।

कपिल देव के अस्वस्थ होने की खबर लगते ही सोशल मीडिया पर क्रिकेट प्रशंसकों का तांता लग गया। फैंस कपिल देव की सलामती की दुआ कर रहे हैं। कमेंटेटर हर्षा भोगले और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी कपिल देव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।  

बता दें कि कपिल देव की गिनती क्रिकेट इतिहास के दिग्गज ऑलराउंडर्स में होती है। भारत ने 1983 विश्वकप में पहली बार विश्वविजेता का तमगा कपिल देव की कप्तानी में ही हासिल किया था।  कपिल देव भरतीय क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं। बतौर क्रिकेटर कपिल देव ने 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके।