दिल्ली से पैसे देकर बेअदबी के लिए कपूरथला भेजा गया युवक, पकड़े जाने पर लोगों ने की पिटाई, मौत

इससे पहले अमृतसर में गोल्डन टेंपल में एक युवक को बेअदबी करने के बाद पीटने का मामला सामने आया था, जिसमें युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी

Updated: Dec 19, 2021, 07:24 PM IST

दिल्ली से पैसे देकर बेअदबी के लिए कपूरथला भेजा गया युवक, पकड़े जाने पर लोगों ने की पिटाई, मौत
Photo Courtesy: Aaj Tak

कपूरथला। स्वर्ण मंदिर में बेअदबी के बाद पिटाई से हुई युवक की मौत के बाद अब पंजाब के कपूरथला में भी बेअदबी का मामला सामने आया है। बेअदबी करने वाले युवक की लोगों ने पिटाई कर दी। जिसके बाद युवक की मौत हो गई। आरोपी युवक ने पिटाई के दौरान बताया था कि उसे बेअदबी करने के लिए दिल्ली से पैसे देकर भेजा गया था। 

यह मामला कपूरथला के निजामपुर गांव का बताया जा रहा है। निजामपुर के गुरुद्वारे में रविवार सुबह करीब चार बजे एक युवक निशान साहिब का अपमान कर रहा था। इसी दौरान गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने युवक को निशान साहिब का अपमान करते देख लिया। अमरजीत सिंह के शोर मचाने के बाद युवक ने भागने की कोशिश की, लेकिन उसे पकड़ लिया गया। 

पकड़े जाने के बाद युवक की पिटाई कर दी गई। गुरुद्वारे के कार्यवाहक अमरजीत सिंह ने फेसबुक पर पिटाई का लाइव वीडियो साझा करते हुए कहा कि आरोपी ने बताया है कि उसे दिल्ली से पैसे देकर बेअदबी करने के लिए भेजा गया था। उसकी एक बहन को भी बेअदबी करने के लिए भेजा गया है। 

यह मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन लोगों ने आरोपी को पुलिस को सौंपने से इनकार कर दिया। पुलिस ने लोगों को आरोपी पर कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया। लेकिन इसके बाद भी गुसाई भीड़ ने पुलिस की एक न सुनी। जिसके बाद पुलिस और लोगों में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। उधर युवक ने दम तोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें : स्वर्ण मंदिर में घुसकर बेअदबी करने वाले युवक की पीट पीटकर हत्या, पंजाब सरकार ने दिए जांच के आदेश

इससे पहले शनिवार को अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के भीतर एक युवक को बेअदबी करते वक्त पकड़ा गया था। जिसके बाद उसकी पिटाई की गई थी। मृतक के बारे में यह जानकारी सामने आई थी कि वह यूपी का रहने वाला था। पंजाब सरकार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे।