TMC नेता मुकुल रॉय लापता, बेटे ने बताया नहीं हो रहा संपर्क

मुकुल रॉय की उनके बेटे सुभ्रांशू से किसी बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद से ही टीएमसी नेता लापता बताए जा रहे हैं

Updated: Apr 18, 2023, 08:57 AM IST

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय लापता हो गए हैं। मुकुल रॉय इस समय किसी के संपर्क में नहीं है। टीएमसी नेता के लापता होने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशू ने बताया कि उनके पिता से उनका संपर्क नहीं हो पा रहा है। मुकुल रॉय सोमवार शाम से ही लापता हैं। वह कल शाम को दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले थे। लेकिन उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि मुकुल रॉय दिल्ली भी नहीं पहुंचे हैं। उन्हें रात के नौ बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करना था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लापता होने से पहले मुकुल रॉय की उनके बेटे सुभ्रांशु से बहस भी हुई थी। फरवरी महीने में ही मुकुल रॉय की पत्नी का देहांत हो गया था। मुकुल रॉय खुद भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। 

मुकुल रॉय सीएम ममता बनर्जी के करीबी नेताओं में से एक रहे हैं। 2011 में पहली बार राज्य का सीएम बनने से पहले ममता बनर्जी रेल मंत्री हुआ करती थीं। लेकिन सीएम पद संभालते ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री मुकुल रॉय को ही बनवाया था। हालांकि 2017 में मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल हो गए। लेकिन 2021 में विधानसभा में मिली हार के बाद मुकुल वापस टीएमसी में आ गए।