लाखों नौकरियां छीनकर, PSUs को बर्बाद करना किस Toolkit का हिस्सा है, कांग्रेस अध्यक्ष का PM मोदी पर हमला

क्या मोदी सरकार ये नहीं मानती कि PSUs देश की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण अंग है? क्यों मोदी सरकार ने सिर्फ़ 7 PSUs से 3.84 लाख नौकरियाँ छीनी?: मल्लिकार्जुन खड़गे

Updated: Jun 17, 2023, 12:40 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। खड़गे ने एक ट्वीट कर मोदी सरकार से पूछा है कि लाखों सरकारी नौकरियां छीनकर, PSUs को बर्बाद करना… किस Toolkit का हिस्सा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी? कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने इस संबंध में प्रधानमंत्री मोदी से पांच सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष के सवाल

1. क्या मोदी सरकार ये नहीं मानती कि PSUs देश की अर्थव्यवस्था का एक महत्वपूर्ण अंग है ?

2. क्यों मोदी सरकार ने सिर्फ़ 7 PSUs से 3.84 लाख नौकरियाँ छीनी ?
3. क्यों केन्द्र सरकार में महिलाओं की नौकरियाँ 42% घटी ?

4. क्यों Contract/Casual सरकारी नौकरियों में 88% की बढ़ोतरी हुई ?

5. “Make in India” का high voltage प्रचार केवल अपनी छवि चमकाने के लिए था, उससे देश को क्या?

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को मोदी सरकार पर इसी मुद्दे को लेकर हमला बोला था। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, "कांग्रेस सरकारों ने देश में रोजगार देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की उम्दा कंपनियां बनाईं थीं, लेकिन मोदी जी के शासन में इन कंपनियों का हाल देखिए…7 PSUs में 3.84 लाख रोजगार खत्म हो गए।"

उन्होंने आगे लिखा कि PSUs में ठेके व संविदा वाले कर्मचारियों की संख्या 19% से बढ़कर 42% हो गई। अच्छी नौकरियां देने वाली इन कंपनियों से रोजगार खत्म क्यों किया जा रहा है? देश निर्माण में महत्वपूर्ण सहयोग देने वाली इन कंपनियों को मोदी जी की सरकार क्यों बर्बाद कर रही है? इसके साथ ही उन्होंने एक इमेज भी शेयर किया है जिसमें सातों पीएसयू में नौकरी गंवाने वालों का आंकड़ा दिया गया है।