यही हाथ हिंदुस्तान बनाते हैं, करोल बाग में मैकेनिक की दुकान पर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को करोल बाग में मोटरसाइकिल मैकेनिक की दुकानों पर पहुंचे और उनसे बातचीत कर उनकी समस्या को जाना।

Updated: Jun 28, 2023, 09:07 AM IST

नई दिल्ली। भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी समाज के हर वर्ग से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी मंगलवार को अचानक करोल बाग पहुंच गए और मोटरसाइकिल मैकेनिकों से मिले।
और उनका हालचाल जाना। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवरों से मुलाकात कर, उनके अनुभव जाने थे।

राहुल ने फेसबुक पर मैकेनिकों के साथ अपनी बातचीत की तस्वीरें पोस्ट कीं और लिखा- रिंच (नट बोल्ट कसने का औजार) घुमाने वाले और भारत के पहियों को गतिमान रखने वाले हाथों से सीख रहा हूं।

कांग्रेस ने भी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं, जिनमें वह मोटरसाइकिल ठीक करना सीखते हुए और मैकेनिक से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं।

पार्टी ने ट्वीट, "यही हाथ हिंदुस्तान बनाते हैं. इन कपड़ों पर लगी कालिख हमारी खुद्दारी और शान है. ऐसे हाथों को हौसला देने का काम एक जननायक ही करता है. राहुल गांधी दिल्ली के करोल बाग में मोटरसाइकिल मैकेनिक के साथ। ‘भारत जोड़ो यात्रा' जारी है।"

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी दिल्‍ली-चंडीगढ़ रोड पर कई ट्रक ड्राइवरों से मिले थे। इस दौरान उन्‍होंने ट्रक में सफर करने के साथ-साथ उनके साथ खाना भी खाया था। वहीं, पिछले दिनों अमेरिका दौरे पर भी राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक ड्राइवरों के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद उन्‍होंने भारत और अमेरिका के ट्रक ड्राइवरों की तुलना भी की थी।