Yogi Adityanath: मस्जिद के शिलान्यास में नहीं जाऊंगा

Uttar Pradesh News: मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं

Updated: Aug-06, 2020, 03:32 AM IST

Yogi Adityanath: मस्जिद के शिलान्यास में नहीं जाऊंगा

अयोध्या। बुधवार को अयोध्या में हुए राम मंदिर शिलान्यास के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। योगी ने कहा है कि वह अयोध्या में मस्जिद के शिलान्यास के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे। भूमि पूजन कार्यक्रम के बाद सीएम योगी ने एक न्यूज चैनल से खास बातचीत के दौरान यह बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने राम मंदिर, कोरोना, अयोध्या में मस्जिद निर्माण जैसे मुद्दों पर खुलकर अपनी बातें रखी।

दरअसल, राम जन्मभूमि पूजन के बाद योगी से जब पूछा गया कि विपक्ष कह रहा है कि आपने सभी धर्म के लोगों को राम मंदिर के भूमिपूजन में बुलाया और सब लोग आए। लेकिन भविष्य में अयोध्या में जब मस्जिद का निर्माण कार्य प्रारंभ होगा तब कहा जा रहा है कि आप वहां नहीं जाएंगे। इस सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए आदित्यनाथ ने कहा, 'मेरा जो काम है मैं वह करूंगा। मैं अपने कार्य को हमेशा कर्तव्य और धर्म मानकर चलता हूं। मैं जानता हूं कि वहां न मुझे कोई बुलाएगा और ना मैं वहां जाऊंगा।'

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि दिए जाने का फैसला दिया था। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने 5 फरवरी को ही अयोध्या में जिला मुख्यालय से तकरीबन 18 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम धन्नीपुर तहसील सोहावल में थाना रौनाही से लगभग 200 मीटर पीछे 5 एकड़ जमीन मस्जिद के लिए आवंटित की थी जहां मस्जिद का निर्माण होना तय किया गया है।