वसूली के लिए बजरंगी गुंडे पहनते हैं भगवा कपड़ा, पठान फिल्म विवाद पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पठान मूवी के गाने पर चल रहे विवाद को लेकर कहा कि भगवा पहनकर घूम रहे इन बजरंगी गुंडों ने जनता के लिए क्या त्याग किया है?

Updated: Dec 19, 2022, 04:02 PM IST

वसूली के लिए बजरंगी गुंडे पहनते हैं भगवा कपड़ा, पठान फिल्म विवाद पर सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान

रायपुर। बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की अपकमिंग फिल्म पठान को लेकर इन दिनों सियासत जोरो पर है। फिल्म के बेशरम रंग गाने में दीपिका पादुकोण के भगवा रंग के कपड़े पहनने को लेकर दक्षिणपंथी संगठन आपत्ति जता रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि बजरंगी गुंडे वसूली के लिए भगवा वस्त्र धारण करते हैं।

सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को कहा कि कपड़े पहनना और शरीर पर कपड़े धारण करना अलग-अलग बात है।उन्होंने कहा कि जब कोई साधु-संत समाज और परिवार को त्याग देता है, उसके बाद वो भगवा या गेरुआ रंग का वस्त्र धारण करता है। बजरंग दल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये बजरंगी गुंडे भगवा रंग के गमछा या कपड़े धारण कर निकले हैं, वो बताएं कि उन्होंने समाज के लिए क्या त्याग किया है। वे लोग बल्कि वसूली के लिए भगवा या गुरुवा कपड़े पहन रहे हैं।

यह भी पढ़ें: चीन के मुद्दे पर राज्यसभा में जोरदार हंगामा, कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने किया वॉकआउट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी में कई विधायक और सांसद फिल्मी दुनिया से जुड़े हैं। बीजेपी के जो विधायक या सांसद हिरोइनों के साथ भगवा रंग के कपड़े पहनकर डांस किए हैं उनके बारे में उनका क्या विचार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रंगों से किसी जाति या धर्म को तय नहीं करना चाहिए।

भूपेश बघेल का यह बयान तब समय आया है जब देश के कई राज्यों में दक्षिणपंथी संगठनों से जुड़े लोग पठान मूवी के गाने का जमकर विरोध कर रहे हैं। बीजेपी के कई नेता भी खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पिछले दिनों यहां तक कहा था कि अगर गाने के सीन में बदलाव नहीं किया गया तो प्रदेश में इसकी रिलीज पर विचार किया।